Youtube Channel Image
अंग्रेजी में भी पढ़ें अब समाचार अंग्रेजी में भी पढ़ें
मुफ्त पढ़ें

the jharokha news

अरे वाह! कुतिया के भी क्या टौर, इसी बहाने लोगों ने उठाई शाही दावत

अरे वाह! कुतिया के भी क्या टौर, इसी बहाने लोगों ने उठाई शाही दावत

राठ । बच्‍चे के जन्‍म पर जश्‍न मनाते और दावत का लुत्‍फ उठाते तो आने बहुत देखा और सुना होगा, लेकिन क्‍या आपने कभी कसी जानवर बच्‍चे के जन्‍म का जश्‍न देखा है। अगर नहीं देखा और सुना है , तो दिल थाम कर रहिए।

हम जो बताने जा रहे हैं वह वाकई चौकाने वाली घटना है। चौंकाने वाली इस लिए कि एक किसान की कुतिया ने पांच पिल्‍लों को जन्‍म दिया। इससे कुतिया का मालिक इतना खुश हुआ कि उसने हजार दस हजार नहीं बल्कि 50 हजार रुपये खर्च पूरे गांव वालों के लिए शाही दावत की व्‍यवस्‍था भी की।

यह है पूरा मामला

यह मामला है उत्‍तर प्रदेश के राठ कस्‍बे का। पश्चिमी उत्‍तर प्रदेश में जब किसी के घर बच्‍चा जन्‍म लेता है तो उसका कुंआ पूजन की परंपरा है। लेकिन यहां राठ कस्‍बे में रहने वाले एक किसान ने न केवल कुतिया का कुआं पूजन करवाया, बल्कि सैकड़ों लोगों ने खाई दावत भी खाई।
पिल्‍लों के जन्‍म के जश्‍न पर थिरके लोग

मामले के अनुसार राठ कस्बे के सिकन्दरपुरा मोहले के संतोष चौधरी की पालतु कुतिया पीसी ने गत 17 अक्‍टूबर को पांच पिल्‍लों को जन्‍म दिया था। इसके लिए कुतिया का भव्य कुंआ पूजन का आयोजन किया। कार्यक्रम में ढोल नगाड़े और डीजे की धुन पर मोहल्‍लावासियों ने जमकर डांस किया। इस दौरान आयोजक ने अपने सभी व्यवहारियों को बुला कर दावत भी दी।

अरे वाह! कुतिया के भी क्‍या टौर, इसी बहाने लोगों ने उठाई शाही दावत

कुत्‍ते शेरू ने उतारी कुतिया के सिर से गगरी

बताया जा रहा है कि पंडित जी से मुहुर्त निकलवा कर सन्तोष ने चौधरी कुंआ से अपनी पालतू कुतिया का पानी भरवाया। इस दौरान मुहल्ले के करीब 50 से अधिक लोग शामिल हुए। कुंआ से पानी भरने के बाद कुतिया पीसी की गगरी नरेश राजपूत के कुत्ते शेरू ने उतारी। इस दौरान पूरे हिन्दू रीति रिवाज के साथ कार्यक्रम सम्पन्न हुआ। इस दौरान आयोति दावत में सैकड़ों ने लोगों शाही भोज का आनंद लिया। कुतिया का कूप पूजन क्षेत्र में चर्चा का विषय बना हुआ है।







Read Previous

पुलिस अधीक्षक ने किया, रजागंज चौकी इंचार्ज को लाईन हाजिर

Read Next

बायोलॉजी सेल स्ट्रक्चर

Leave a Reply

Your email address will not be published.

x