सपा सांसद आजम को 15 दिन का नोटिस, कब्जा हटाओ नहीं तो गिरा दिया जाएगा हमसफर रिजार्ट

If Azam does not take possession of the 15-day notice, Humsafar Resort will be dropped.

0
आजम खान
आजम खान

रामपुर : उत्तर प्रदेश की योगी सरकार फुल एक्शन मोड में नजर आ रही है । अब अतीक और मुख्तार के बाद आजम खान का नंबर आने वाला है। क्योंकि, उत्तर प्रदेश कि समाजवादी पार्टी में मंत्री रहे और अब रामपुर के सपा सांसद आजम खां के हमसफर रिसॉर्ट को तोड़ने का नोटिस जारी हो चुका है । आरोप है कि यह रिसोर्ट ग्रीन बेल्ट और सड़क की जमीन को कब्जा कर बनाया गया है।
बताया जा रहा है कि रिसोर्ट के मालिक और विधायक तंजीम फातिमा और उनके बेटे अब्दुल्लाह आजम को रामपुर डेवलपमेंट अथॉरिटी (आर डी ए) ने नोटिस जारी कर 15 दिन के भीतर अतिक्रमण हटाने को कहा है ।उल्लेखनीय है कि इस समय सपा सांसद, उनकी विधायक पत्नी और विधायक बेटा प्रदेश की सीतापुर जेल में बंद हैं।

रिसोर्ट का नक्शा अमान्य

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक हमसफर रिसोर्ट का जो नक्शा आरडीए के सामने पेश किया गया है उसे आरडीए ने अमान्य करार दे दिया है। तर्क है कि जिला पंचायत द्वारा जारी का नक्शा अधिकार क्षेत्र के बाहर जाकर नियमों की अनदेखी करते हुए जारी किया गया था। बताया जा रहा है कि यदि रिसोर्ट मालिक नोटिस जारी होने के 15 दिन के भीतर अतिक्रमण नहीं हटाते हैं तो रामपुर विकास प्राधिकरण इसे खुद गिरा देगा और इसका खर्च भी हमसफर रिसोर्ट के मालिकों से वसूल करेगा।

रिसोर्ट मालिकों को भेजा गया नोटिस

रामपुर विकास प्राधिकरण के सचिव जेपी गुप्ता ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि सीतापुर जेल में बंद फातिमा और उनके बेटे अब्दुल्लाह आजम को सीतापुर में सीतापुर जेल में नोटिस भेज कर कब्जा हटाने के लिए 15 दिन का समय दिया गया है । यदि इस समय सीमा के भीतर उन्होंने कब्जा नहीं हटाया तो आरडीए खुद अतिक्रमण गिरा देगा और इसका इसका खर्च भी रिसोर्ट मालिकों से वसूल किया जाएगा ।

मुख्तार की गिराई जा चुकी है बिल्डिंग

पिछले दिनों ही लखनऊ के डालीगंज स्थित माफिया डॉन मुख्तार अंसारी दोनों बेटों के नाम से बनी बिल्डिंग को लखनऊ विकास प्राधिकरण धराशाई कर दिया था। बताया जा रहा है कि मुख्तार के दोनों बेटों के नाम से जो बिल्डिंग बनी थी उसे शत्रु संपत्ति की जमीन पर कब्जा कर बनाया गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here