मन की बात

इस खबर की चर्चा अब तो होने लगी है

This news is now being discussed

सुखबीर : प्रसिद्ध हिंदी फिल्म हवालात का वह गाना तेरे हुस्न का चर्चा अब तो होने लगा गली-गली, कोई तुझे नमकीन कहे, कोई कहे मिसरी की डली, इन दिनों पंजाब केसरी द्वारा 17 अक्तूबर को प्रकाशित समाचार जिसका हैडिंग खबर जो शहर में चर्चित है, सामने कोई नहीं आ रहा पर बिलकुल सटीक बैठता जा रहा है।

इसका कारण यह है कि इस मामले में जहां पुलिस अपनी ओर से इस मामले की तह तक जाने का प्रयास कर रही है। वहीं दूसरी ओर शहर के लोग उन नामचीन लोगों के चर्चे बड़े मजे से लेने लगे हैं जिनके बारे में यह अफवाह है या उनके प्रति सच्चाई।

यहां बता दें कि पंजाब केसरी ने 17 अक्तूबर के अंक में एक समाचार प्रकाशित किया था। उसका हैडिंग था खबर जो शहर में चर्चित, सामने कोई नहीं आ रहा। जब यह समाचार प्रकाशित हुआ तो पहले जहां शहर के कुछ ही लोगों को इस समाचार के बारे में पता था, वहीं अब लगभग पूरे शहर में यह समाचार चर्चा का विषय बन गया है।

इसके लिए लोग आपस में यह कानाफूसी करने लगे हैं कि आखिर वे नामचीन लोग कौन हैं। हालांंकि कुछ लोगों को उनके नाम भी पता हैं, लेकिन वे इसलिए सामने नहीं आ रहे कि कहीं उन पर किसी तरह का मानहानि आदि का केस दर्ज ना हो जाए।

शहर में चल रही थी ये चर्चाएं

इस मामले को एक बार फिर से देखा जाए तो शहर में पिछले कुछ दिनों से जो चर्चाएं चल रही थी उनमें यह सामने आ रहा था कि करीब 2 महीने पहले शहर के हांसी रोड पर बने एक होटल में शहर के नामचीन लोग एक रूसी युवती के साथ रंगरलियां मना रहे थे। चर्चाओं के अनुसार पुलिस को इस बात का पता चला और उस होटल पर रैड मारी तो रंगरलियां मनाने वालों में शहर के कुछ नामचीन लोगों के अलावा पुलिस का एक सस्पेंड अधिकारी भी शामिल था।

मोटा पैसा देकर पिंड छुड़वाने की चर्चा

शहर में चल रही चर्चाओं और अफवाहों के अनुसार जब पुलिस उक्त होटल में पहुंची तो उन नामचीन लोगों के होश उड़ गए और उन्होंने इस मामले को वहीं रफा दफा करने की मांग की। इस पर बात पुलिस के उच्चाधिकारियों तक पहुंची तो अफवाहों और चर्चाओं के अनुसार पुलिस ने उन नामचीन लोगों से मोटा पैसा वसूलते हुए मामले को रफा दफा करते हुए उसे वहीं दबा दिया। मगर चर्चाओं के अनुसार इस बात की जानकारी शहर के कुछ अन्य नामचीन लोगों के पास पहुंच गई। इसलिए यह बात पिछले कुछ दिनों से शहर में चर्चित होने लगी, लेकिन इसको लेकर अभी तक कोई खुलकर सामने नहीं आ रहा।

समाचार प्रकाशित होने के बाद और चर्चित हुआ मामला

हालांकि पंजाब केसरी भी इस चर्चित मामले को पूरी तरह सही नहीं मान रहा। इसका कारण यह है कि इस मामले में किसी भी पक्ष से कोई आदमी खुलकर सामने नहीं आ रहा। मगर जब से यह समाचार प्रकाशित हुआ है, यह मामला शहर में और ज्यादा चर्चा का विषय बन चुका है। इसका तो यही एक मुख्य कारण हो सकता है कि जिस आदमी ने पैसे देकर अपनी इज्जत उछलने से बचाई हो, भला वह अब अपनी इज्जत को क्यों खराब करने का काम करेगा।
हां मामला चर्चित हो गया है

इस बारे में शहर के एक व्यापारी से बात की तो उन्होंने अपना नाम ना छापने की शर्त पर बताया कि यह बात सही है कि अब यह समाचार शहर में पूरी तरह चर्चित हो गया है, खासकर शहर के व्यापारियों और नामचीन लोगों के बीच। मगर इस पर खुलकर कोई किसी का नाम नहीं ले रहा। इसका कारण यह है कि शहर के लोग इस मामले में किसी तरह के कानूनी पचड़े में नहीं पड़ना चाहते। मगर जो भी यह मामला इस समय शहर का सबसे चर्चित मामला बनता जा रहा है।

यह बोला होटल संचालक

इस बारे में होटल संचालक से बात की गई तो उन्होंने कहा कि भगवान जाने भाई इस मामले को इतना तूल क्याें दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि उनके होटल में वे पहले भी कह चुके हैं कि इस तरह का मामला नहीं हुअा और अब भी कह रहे हैं कि उनके होटल में यह मामला नहीं हो रहा। इस बात को लेकर उनके दोस्त भी उनके पास फोन करके इसकी जानकारी लेने के लिए बात कर चुके हैं। मगर उनका एक ही जवाब है कि यह मामला सिर्फ एक अफवाह और एक समुदाय के लोगों द्वारा आपस में एक दूसरे की टांग खींचने के अलावा और कुछ नहीं।

Jharokha

द झरोखा न्यूज़ आपके समाचार, मनोरंजन, संगीत फैशन वेबसाइट है। हम आपको मनोरंजन उद्योग से सीधे ताजा ब्रेकिंग न्यूज और वीडियो प्रदान करते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!