उत्तर प्रदेश

खुशाल पीर की जगह पर चला योगी सरकार का बुलडोजर, खाली कराया वर्षों से काबिज वन विभाग की जमीन

मुजफ्फरनगर। भू माफियाओं और अतिक्रमणकारियों के खिलाफ पूरी तरह से कमर कस चुके उत्तर प्रदेश सरकार अब पूर्वी उत्तर प्रदेश की बजाए पश्चिमी उत्तर प्रदेश में सक्रिय हो गई है । इसी क्रम में मुजफ्फरनगर में वन विभाग की जमीन पर कब्जा कर वर्षों पहले बनाई गई खुशहाल पीर की जगह को ढहा दिया है। यही नहीं प्रशासन ने खुशहाल पीर के परिवार को 24 घंटे के भीतर जमीन खाली कर वन विभाग को सौंपने का आदेश भी जारी कर दिया है । यह मामला जिले के भोपा थाना क्षेत्र के कद्दावर इलाके का बताया जा रहा है। Hindi News

पाकिस्तान से आए खुशहाल पीर नाम के व्यक्ति ने 1964 में लीज पर ली थी जमीन Hindi News

बताया जा रहा है कि सन 1964 में पाकिस्तान से आए खुशहालपीर नाम के एक व्यक्ति ने वन विभाग की जमीन को सन 1964 में 30 साल के लिए लीज पर लिया था । इसके बाद धीरे-धीरे उसने वन विभाग की करीब 100 बीघे जमीन पर कब्जा कर किला नुमा अपना मकान बना लिया था। बताया जा रहा है कि इस किलेनुमा मकान में 40 से ज्यादा कमरे बनाए गए थे । यही नहीं इसमें जेल की बैरकों की तरह ही इसमें कुछ कमरे बनाए गए थे। इसके भीतर एक इबादत गाह भी थी।

education link

कोर्ट के नोटिस के बाद भी जमीन खाली नहीं कर रहा था परिवार Hindi News

बताया जा रहा है कि लीज की अवधि खत्म होने के बाद कोर्ट द्वारा बार-बार नोटिस जारी करने के बाद भी खुशहाल की का परिवार खाली नहीं कर रहा था। इसके बाद प्रशासन ने आज यह कार्रवाई शुरू कर दी । बताया जा रहा है कि इससे पूर्व की सरकारों ने तुष्टीकरण की राजनीति के चलते यह कार्रवाई नहीं की थी।

लीज समाप्त होने पर कोर्ट द्वारा कई बार नोटिस जारी करने के बाद भी ख़ाली नही करने के बाद आज जिला प्रशासन द्वारा पीर खुशाल के परिवार पर मुकदमा दर्ज करते हुए 24 घंटे का अल्टीमेटम दे दिया गया है।

दरअसल मुजफ्फरनगर जिला प्रशासन ने आज सुबह वन विभाग की सो बीघा जमीन पर वर्षो से कब्जा कर रह रहे खुशहाल पीर के परिवार पर मुकदमा दर्ज करते हुए 24 घंटे का अल्टीमेटम दे दिया है। और कहा है, कि आवास खाली करने का आज उनके पास आखिरी दिन है,

इसके बाद प्रशासन का पूरी तरह इस जगह पर कब्जा हो जाएगा। प्रशासन की सख्ती को देखते हुए अब तक आवास के सात कमरों की चाबी वन विभाग को सौंप दी गई है, बाकि बचे पांच कमरों को खाली किया जा रहा है।

More News

Jharokha

द झरोखा न्यूज़ आपके समाचार, मनोरंजन, संगीत फैशन वेबसाइट है। हम आपको मनोरंजन उद्योग से सीधे ताजा ब्रेकिंग न्यूज और वीडियो प्रदान करते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!