झूठी खबर को लेकर स्थानीय प्रशासन व प्रबंधन हुआ परेशान

0

शहडोल ब्यौहारी से दुर्गेश कुमार गुप्ता की रिपोर्ट: ब्यौहारी। पैसे के लेनदेन पर बोड्डिहा खदान मे चली गोली, पोर्टल मे चल रही खबर सोशल मीडिया के बाटसाप ग्रूप में वायरल हो रही है। जो झूठी साबित हुई, खबर मे बोड्डिहा रेत खदान मे ट्रक चालक और प्रबंधन के बीच पैसे के लेनदेन को लेकर चली गोली ! यूपी के ट्रक ड्राइवरों और ठेकेदार के गुर्गों के बीच कहासुनी में हबाई फायर! रेत खदान में लोगों को जान से मारने की मिल रही धमकी।

जिसे संज्ञान में लेते हुए स्थानीय प्रशासन आनन फानन मौके पर पहुंच कर मामले की तस्दीक करने लगा। आसपास जांच पड़ताल व तस्दीक के बाद उक्त खबर गलत साबित हुई। सबाल यह है की अगर ऐसी झूठी तथा अपुष्ट खबरें किसी को बदनाम करने की साजिश के तहत षडयंत्र पूर्वक किसी के इंशारे पर किसी को लाभ पंहुचाने की नियत से लिखी जाएंगी तो उन ईमानदार कलमकारों की खबरों पर भरोसा कौन करेगा। जो सच सामने लाने के लिऐ संघर्षरत है। और अपनी खबरों को समाज का दर्पण कहते है। लेकिन कुछ ऐसे लोगों के कारण ही आज पत्रकारिता जगत अपनी गरिमा और साख खो रहा है। प्रतिनिधि ने स्वयं जब उक्त खबर की पडताल अपने माध्यम से की तो मामला बिलकुल झूठा निकला।

इनका कहना-

बायरल खबर की मौके पर पहुंचकर जाँच पडताल की गई जो पूर्णतः गलत और झूठी पाई गई। -भविष्य भास्कर (एस डी ओ पी ब्यौहारी)

भविष्य भास्कर
शोसल मीडिया में झूठी खबर वायरल की गई है, यह वंशिका ग्रुप को बदनाम करने की साजिस है, हम इसके खिलाफ नाम जद रिपोर्ट दर्ज कराएंगे-संतोष शुक्ला ( वंशिका ग्रुप प्रबंधन)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here