पत्‍नी ने नहीं कबूला इस्‍लाम तो पति ने काट दी गर्दन

Wife did not confess Islam, husband cut her neck

0
  • इस्‍लाम स्‍वीमार न करने पर शोएब के साथ मिल कर एजाज ने अपनी पत्‍नी
    प्रिया सोनी की कर दी थी हत्‍या
  • मां-बाप की मर्जी के खिलाफ जा कर प्रिया ने घर के पास ही रहने वाले एजाज
    से छह माह पहले की थी शादी

सोनभद्र : यहां एक पति ने इस्‍लाम धर्म स्‍वीकार न करने पर अपनी पत्‍नी का सिर कलम दिया। यह खुलासा एसपी आशीष श्रीवास्‍तव ने वीरवार को किया। पुलिस ने आरोपी पति एजाज अहमद और दोस्‍त शोएब को गिरफ्तार कर लिया है। दर असल कुछ दिन पहले चोपन थाना क्षेत्र के प्रीत नगर में 21 वर्षीय एक युवती की सिर कटी लाश मिली थी। मृतका की पहचान प्रिया सोनी के रूप में हुई थी।

धर्म बदलने के लिए एजाज बना रहा था दबाव

प्रेस कांफ्रेंस के दौरान एसपी आशीष श्रीवास्तव ने बताया कि आरोपी एजाज ने शादी के बाद से ही अपनी पत्‍नी प्रिया पर धर्म बदलने का दबाव बना रहा था, लेकिन प्रिया इसके लिए तैयार नहीं थी। इससे गुस्‍साए एजाज ने अपने दोस्त के साथ मिलकर प्रिया की हत्‍या कर दी।
उन्‍होंने बताया कि गत 21 सितंबर को वाराणसी-शक्तिनगर रोड पर झाड़ियों में ढंक कर रखी गई एक युवती की सिर कटी लाश बरामद हुई थी। अगले दिन शव की शिनाख्‍त प्रिया पुत्री लक्ष्मी नारायण सोनी निवासी प्रीतनगर के रूप में हुई थी। उस समय अज्ञात लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर मामले की तफतीश शुरू कर दी गई थी।

घर की छत पर मिला था छत-विक्षत सिर

एएसपी ने बताया पुलिस की जांच टीम सीओ राजकुमार त्रिपाठी के नेतृत्व में बनाई गई थी। बुधवार को डाग स्क्वॉड और पुलिस टीम ने जब छानबीन शुरू की तो घटना स्‍थल से करी 100 मीटर की दूरी पर एक मकान के छत पर प्रिया का क्षत-विक्षत सिर बरामद हुआ।

डेढ माह पहले ही प्रिया ने एजाज से की थी लव मैरिज

उन्‍होंने बताया कि प्रिया ने अपने परिजनों की मर्जी के खिलाफ जा कर करीब डेढ़ माह पूर्व पहले ही घर के पास रहने वाले एजाज अहमद से शादी कर ली थी। उन्‍होंने बताया कि मृतका और उसके पति के मोबाइल नंबर का सर्विलांस लोकेशन निकाला गया तो घटना के संबंध में काफी कुछ ज्ञात हुआ।

हत्‍या में प्रयुक्‍त चाकू और अन्‍य हथियार बरामद

पुलिस के मुताबिक पकड़े दोनो आरोतिपयों एजाज और शोएब निशानदेही पर प्रिया का मोबाइल फोन, सिम और हत्‍या में प्रयुक्‍त चामू, लोहे का राड, कार और फावड़ा बरामद कर लिया गया है। एएसपी ने बताया कि दोनो आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here