उत्तर प्रदेश

बलिया में लगेगा विश्व प्रसिद्ध ददरी का मेला, दीपावली बाद होगा भूमि पूजन

World famous Dadri fair will be held in Ballia, Bhoomi Pujan will be done after Deepawali

  • thejharokhanews apk

बलिया। लंबे समय से बलिया के विश्व प्रसिद्ध ददरी मेले को लेकर असमंजस का माहौल बना हुआ था कि मेला लगेगा या नहीं, लेकिन असमंजस के इस माहौल से धुंध की चादर लगभग हटने लगी है । क्योंकि उत्तर प्रदेश के बलिया जिले में ऐतिहासिक और विश्व प्रसिद्ध ददरी मेले के आयोजन को लेकर जिला प्रशासन ने स्थिति स्पष्ट कर दी है ।

वीरवार को जिलाधिकारी श्री हरिप्रसाद शाही कलेक्ट्रेट सभागार में संबंधित विभागों के अधिकारियों के साथ बैठक कर स्थिति का जायजा लिया। साथ ही ददरी मेले की तैयारियों को लेकर रूपरेखा भी खींची । इस दौरान फैसला किया गया कि 22 से 29 नवंबर तक नंदीग्राम में पशु मेला और 30 नवंबर से अथवा 7 दिसंबर तक कार्तिक पूर्णिमा गंगा स्नान और मीना बाजार सजेगा।

यह की गई है व्यवस्था

जिलाधिकारी ने कहा कि दीपावली के बाद भूमि पूजन का कार्यक्रम होगा। कार्तिक पूर्णिमा स्नान को देखते हुए उन्होंने अधिकारियों को जिम्मेदारियां सौंपी। उन्होंने कहा कि जगह-जगह बैरिकेडिंग, सुगम रास्ते की व्यवस्था, साफ-सफाई व अन्य इंतजाम बेहतर तरीके से करना होगा। कहा कि किसी भी हाल में स्नान के दिन श्रद्धालुओं को कोई दिक्कत नहीं होनी चाहिए। उन्होंने शुक्रवार को जिम्मेदार अधिकारियों को कार्तिक पूर्णिमा स्नान वाले रास्ते का स्थलीय निरीक्षण करने के साथ ही काम में जुट जाने का निर्देश दिया।

Jharokha

द झरोखा न्यूज़ आपके समाचार, मनोरंजन, संगीत फैशन वेबसाइट है। हम आपको मनोरंजन उद्योग से सीधे ताजा ब्रेकिंग न्यूज और वीडियो प्रदान करते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!