the jharokha news

बाराचवर सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पर आम जनमानस का शुरू हुआ वैक्सिनेशन

रजनीश कुमार मिश्र बाराचवर (गाजीपुर) गुरुवार को बाराचवर सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पर आम नागरिकों का वैक्सिनेशन शुरू कर दिया गया है। चिकित्साधिकारी डाक्टर नवीन कुमार सिंह ने बताया की कोरोना जैसे भयंकर महामारी को जड़ से समाप्त करने के लिए भारत सरकार द्वारा अब आम लोगों का वैक्सिनेशन किया जा रहा है।

ताकि कोरोना महामारी जल्द समाप्त हो जाये। इसी के तहत उत्तर प्रदेश के हर जिलें में वैक्सीनेशन किया जा रहा है। वहीं गुरुवार को उत्तर प्रदेश के गाजीपुर जनपद के जखनियां, सैदपुर, बाराचवर सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्रों पर कोरोना वैक्सिनेशन के दुसरे डोज के साथ आम लोगों का वैक्सिनेशन किया गया।

सैदपुर, जखनियां, बाराचवर आदि जगहो पर, किया गया वैक्सिनेशन

सीएमओ जीसी मोर्य ने.बताया की जिला चिकित्सालय के साथ बाराचवर, सैदपुर, जखनियां आदि जगहों पर आम जनमानस का वेक्सिनेशन किया गया। उन्होंने बताया की जिनका पहले चरण में वैक्सिनेशन किया गया है।उनको दुसरा डोज लगाया गया है।साथ ही गाजीपुर जनपद में आम जनमानस का वेक्सिनेशन किया जा रहा है।

जीसी मोर्या ने बताया की गाजीपुर बाराचवर सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पर दो,जखनियां में30,व सैदपुर अभी तक 15 लोगों का वैक्सिनेशन किया गया है। वहीं जखनियां स्वास्थ्य केन्द्र के ब्लाक प्रबंधक अधिकारी मनीष गुप्ता ने बताया की अभी बहुत कम लोग अपना रजिस्ट्रेशन करा रहे है।उन्होंने बताया की अभी लोगों को जानकारी नहीं है आने वाले दो चार दिनों में ये संख्या बढ़ जायेगी।

45 वर्ष से उपर व 60 से कम वर्ष के लोगों का किया जा रहा वैक्सिनेशन

 

मुख्य चिकित्साधिकारी जीसी मोर्य ने बताया की साठ साल से कम व पैतालीस वर्ष से उपर के लोगों का वैक्सिनेशन हो रहा है।
उन्होंने बताया की वो लोग भी किसी बीमारी से ग्रसित ना हो उन्ही लोगों का वैक्सिनेशन किया जायेगा। सीएमओ जीसी मोर्या ने बताया की आयुष्यमान भारत योजना के तहत जीतने भी अस्पताल है।उन सभी को बताया गया है,उन्होंने बताया की वर्तमान में गाजीपुर जनपद में सिंह हास्पिटल पर वैक्सिनेशन है।वहां जाकर रजिस्ट्रेशन करने के बाद 250 में आम जनता वैक्सिनेशन करवा सकते है।

Read Previous

लुधियाना से नाबालिग लड़की को सूरत लेजाकर कई दिनों तक किया दुष्कर्म, कोर्ट के आदेश पर हुई बरामदगी

Read Next

Shivratri Special in hindi, खास है लखनेश्वरडीह का शिव मंदिर, लक्ष्मण ने की स्थापना, महाशिवरात्रि के दिन यहां पूजा करने से मिलता है मनवांछित फल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!