महाराणा प्रताप पर टिप्‍पणी,  विवादों में घिरे योगी के मंत्री सुरेश पासी

भाजपा सरकार के राज्‍य मंत्री और जगदीशपुर से विधायक सुरेश पासी विवादों में घिर गए हैं। इस विवाद की वजह अमेठी में नेशनल हाईवे पर बने स्‍वागती गेट पर महाराणा प्र‍ताप को लेकर लिखे एक शब्‍द को है।

0
उत्‍तर प्रदेश सरकार के राज्‍य मंत्री सुुुुुुरेश पासी । स्रोत सोशल साइट्स

लखनऊ : भाजपा सरकार के राज्‍य मंत्री और जगदीशपुर से विधायक सुरेश पासी विवादों में घिर गए हैं। इस विवाद की वजह अमेठी में नेशनल हाईवे पर बने स्‍वागती गेट पर महाराणा प्र‍ताप को लेकर लिखे एक शब्‍द को है। बोर्ड पर लिखा गया है कि समय इतना बलवान होता है कि राजा को भी घास की रोटी खिला सकता है।

क्रांग्रेस एमएलसी ने जताई आपत्ति

इस विवादित बोर्ड पर एक तरफ राज्‍य मंत्री सुरेश पासी की तस्‍वीर है, तो दूसरी तरफ महाराणा प्रताप की। बोर्ड पर लिखि इसी विवादित टिप्पणी को लेकर कांग्रेस एमएलसी दीपक सिंह ने आपत्ति जताई, जिसके बाद प्रशासन ने तुरंत वोर्ड को हटवा दिया। सुरेश की इस गलती को लेकर क्षेत्रीय लोगों में आक्रोश है। यह विवादि बोर्ड सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

जाफरगंज बाइपास पर लगा विवादित था बोर्ड

उल्‍लेखनीय है योगी सरकार के राज्यमंत्री सुरेश पासी ने जगदीशपुर के जाफरगंज बाईपास पर महाराणा प्रताप पर टिप्पणी करने वाला एक बोर्ड लगाया था। इस बोर्ड पर लिखी शब्‍दावली को लेकर कांग्रेस के एमएलसी दीपक सिंह ने अमेठी डीएम को एक पत्र लिखकर शिकायत की। उन्‍होंने ने कहा कि ‘गंदी विचारधारा वाले’ शौर्य, पराक्रम और वीरता की पहचान महाराणा प्रताप ने समय बलवान होने के कारण नहीं बल्कि स्वाभिमान के कारण घास की रोटी खाई थी हलांकि विवाद बढ़ने के बाद प्रशासन ने बोर्ड को हटा दिया है। हालांकि विवाद बढ़ने के बाद राज्‍य मंत्री सुरेश पासी ने सोशल मीडिया पर लिखा कि मिस प्रिंट हो गया है सही हो जाएगा।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here