पंजाब

रावण की जगह श्री राम का पुतला जलाया, चार आरोपी गिरफ्तार

Burning effigy of Shri Ram a in place of raavan, four accused arrested

अमृतसर। सोशल मीडिया पर वायरल हुई एक एक वीडियो में कुछ लोग दशहरे की रात रावण की जगह भगवान श्री राम का पुतला का पुतला पुतला जलाते हुए दिखाई दे रहे हैं । इस वीडियो में दिख रहे लोग खुद को एक समुदाय विशेष का बताते हुए कह रहे हैं कि वह एक नई परंपरा शुरू कर रहे हैं। हर साल रावण को जलाया जाता है लेकिन, इस बार वे लोग श्रीराम का पुतला जलाकर पुतला जलाकर नई परंपरा शुरू कर रहे हैं।

छह मिनट की इस वीडियो ने वीडियो ने पंजाब में बवाल मचाया हुआ है। इस मामले में पंजाब के विभिन्न शहरों में आरोपितों के खिलाफ धार्मिक सौहार्द बिगाड़ने के आरोप में हिंदू संगठन ने केस दर्ज दर्ज करवाया ने केस दर्ज करवाया है।। वीडियो अमृतसर जिले के मनावाला की बताई जा रही है।

फिलहाल अमृतसर जिले की थाना लोगों की थाना लोगों को पुलिस ने कर चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया है । जबकि 15 अन्य लोगों की गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं।. इस संबंध में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर एसएसपी ध्रुव दहिया ने बताया ने बताया दहिया ने बताया कि पकड़े गए आरोपियों की पहचान माना वाला के रहने वाले अशोक मसीह, अंग्रेज सिंह पुत्र तरसेम सिंह, अंग्रेज सिंह और विक्की के रूप के रूप में बताई है।

उन्होंने बताया कि मंगलवार की रात थाना लोपो के सब इंस्पेक्टर हरपाल सिंह के मोबाइल फोन पर भगवान श्री राम का पुतला जलाने की वीडियो पहुंची थी । एसएसपी ने बताया कि मामले की गंभीरता को देखते हुए उन्होंने तुरंत केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी । पता कर पर पता चला कि यह वीडियो मानावाला की है । उन्होंने कहा कि वीडियो दिखाकर वीडियो दिखाकर आरोपों की पहचान की जा रही है ।

बता दें कि इससे पहले भी अलगाववादी संगठन खालिस्तान जिंदाबाद के बैनर पोस्टर लगाकर पंजाब का माहौल खराब करने की कोशिश करते रहे हैं । सीमावर्ती क्षेत्र होने के कारण अमृतसर, तरनतारन, गुरदासपुर, पठानकोट, फिरोजपुर, फाजिल्का जिला संवेदनशील माने जाते हैं ।

Jharokha

द झरोखा न्यूज़ आपके समाचार, मनोरंजन, संगीत फैशन वेबसाइट है। हम आपको मनोरंजन उद्योग से सीधे ताजा ब्रेकिंग न्यूज और वीडियो प्रदान करते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!