the jharokha news

लंका मैदान में हुआ भव्य सामूहिक विवाह, एक दुजे के हुए जोड़े

लंका मैदान में हुआ भव्य सामूहिक विवाह, एक दुजे के हुए जोड़े रजनीश कुमार मिश्र गाजीपुर। गाजीपुर के लंका मैदान में मुख्यमंत्री सामुहिक विवाह का भव्य आयोज किया गया। जहां 154 जोड़े एक दुजे के हुए। कार्यक्रम का शुभारंभ नगर पालिकाध्यक्ष सरिता अग्रवाल व एवं मुख्य विकाश अधिकारी श्रीप्रकाश गुप्ता ने ज्ञान के भंडार मां सरस्वती के चित्र के सामने दीप प्रज्वलित कर किया। विधायक अलका राय व सुनिता सिंह भी पहुंची कार्यक्रम में लंका मैदान में आयोजित मुख्यमंत्री सामुहिक विवाह में मोहम्मदाबाद विधायक अलका राय,जखनियां विधायक सुनिता सिंह समेत नगरपालिकाध्यक्ष सरिता अग्रवाल सभी ने 154 जोड़ो को आशिर्वाद देते हुए कहा की आप लोग एक दुसरे का सम्मान करे । अपने घर के बुर्जुगों का सेवा सतकार कर आशिर्वाद प्राप्त करे। कभी भी अपने बुर्जुगों का अपमान ना करे । आप लोग हमेशा मिल कर रहें ये ही भगवान से कामना है। मुस्लिम जोड़े की नहीं हो पाई शादी मुख्यमंत्री सामुहिक विवाह कार्यक्रम में कुल 155 जोड़ो का शादी होना था। लेकिन किन्हीं कारणों के वजह सें एक मुस्लिम जोड़े एक दुजे के नहीं हो पाया। तो वहीं 154 हिन्दू जोड़े एक दुजे के हुए सभी कन्याओं ने अपने वर को वर माला डाल एक साथ जीने मरने की कसमें खाईं। लंका मैदान में आयोजित मुख्यमंत्री सामुहिक विवाह में जिलें के सभी विकासखंडों समेत नगरपालिका से आई कन्याओं का विवाह संपन्न कराया गया। भांवरकोल क्षेत्र से 5, विकास खण्ड सैदपुर से 2, विकास खण्ड सादात से 2, विकास खण्ड भदौरा से 2, विकास खण्ड मरदह से 10, विकास खण्ड जखनियां से 2, विकास खण्ड देवकली से 14, विकास खण्ड मुहम्मदाबाद से 5 ,विकास खण्ड जमानियां 5, विकास खण्ड कासिमाबाद से 20, विकास खण्ड रेवतीपुर से 2, विकास खण्ड बिरनो से 71, विकास खण्ड सदर से 8, नगर पालिका गाजीपुर से 1, मनिहारी से 4 तथा करण्डा से 1 आई हुई कन्याओं का विवाह संपन्न कराया गया। मुख्य विकास अधिकारी श्रीप्रकाश गुप्ता ने बताया की तलाकशुदा महिलाओं को 51 हजार रुपये धनराशि शासन के तरफ से स्वीकृत है।वही कन्याओं को 35 हजार रूपये अनुदान के रूप में खाते में भेजा गया। उन्होंने बताया की 10 हजार रूपये का समान व 6 हजार का साज सज्जा आदि पर खर्च किया गया।

रजनीश कुमार मिश्र गाजीपुर। गाजीपुर के लंका मैदान में मुख्यमंत्री सामुहिक विवाह का भव्य आयोज किया गया। जहां 154 जोड़े एक दुजे के हुए। कार्यक्रम का शुभारंभ नगर पालिकाध्यक्ष सरिता अग्रवाल व एवं मुख्य विकाश अधिकारी श्रीप्रकाश गुप्ता ने ज्ञान के भंडार मां सरस्वती के चित्र के सामने दीप प्रज्वलित कर किया।

विधायक अलका राय व सुनिता सिंह भी पहुंची कार्यक्रम में

लंका मैदान में आयोजित मुख्यमंत्री सामुहिक विवाह में मोहम्मदाबाद विधायक अलका राय,जखनियां विधायक सुनिता सिंह समेत नगरपालिकाध्यक्ष सरिता अग्रवाल सभी ने 154 जोड़ो को आशिर्वाद देते हुए कहा की आप लोग एक दुसरे का सम्मान करे । अपने घर के बुर्जुगों का सेवा सतकार कर आशिर्वाद प्राप्त करे। कभी भी अपने बुर्जुगों का अपमान ना करे । आप लोग हमेशा मिल कर रहें ये ही भगवान से कामना है।

मुस्लिम जोड़े की नहीं हो पाई शादी

मुख्यमंत्री सामुहिक विवाह कार्यक्रम में कुल 155 जोड़ो का शादी होना था।
लेकिन किन्हीं कारणों के वजह सें एक मुस्लिम जोड़े एक दुजे के नहीं हो पाया। तो वहीं 154 हिन्दू जोड़े एक दुजे के हुए सभी कन्याओं ने अपने वर को वर माला डाल एक साथ जीने मरने की कसमें खाईं। लंका मैदान में आयोजित मुख्यमंत्री सामुहिक विवाह में जिलें के सभी विकासखंडों समेत नगरपालिका से आई कन्याओं का विवाह संपन्न कराया गया।

भांवरकोल क्षेत्र से 5, विकास खण्ड सैदपुर से 2, विकास खण्ड सादात से 2, विकास खण्ड भदौरा से 2, विकास खण्ड मरदह से 10, विकास खण्ड जखनियां से 2, विकास खण्ड देवकली से 14, विकास खण्ड मुहम्मदाबाद से 5 ,विकास खण्ड जमानियां 5, विकास खण्ड कासिमाबाद से 20, विकास खण्ड रेवतीपुर से 2, विकास खण्ड बिरनो से 71, विकास खण्ड सदर से 8, नगर पालिका गाजीपुर से 1, मनिहारी से 4 तथा करण्डा से 1 आई हुई कन्याओं का विवाह संपन्न कराया गया।
मुख्य विकास अधिकारी श्रीप्रकाश गुप्ता ने बताया की तलाकशुदा महिलाओं को 51 हजार रुपये धनराशि शासन के तरफ से स्वीकृत है।वही कन्याओं को 35 हजार रूपये अनुदान के रूप में खाते में भेजा गया। उन्होंने बताया की 10 हजार रूपये का समान व 6 हजार का साज सज्जा आदि पर खर्च किया गया।

Read Previous

बाराचवर प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र पर तीसरे चरण मे होगा, 488 स्वास्थय कर्मियों का टीकाकरण

Read Next

समाजसेवी आशुतोष सिंह ने अयोध्या राम मंदिर निर्माण में 1 लाख 51 हजार का दिया योगदान

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!