हिंदू तख्‍त का आरोप, अलगाववादी ताकतों को समर्थन दे रहे हैं अकाल तख्‍त के जत्‍थेदार, दर्ज हो देश द्रोह का केस

Allegations of Hindu throne, separatist forces are supporting the akaal takh‍ta, the case of desecration

0
67

लुधियाना : श्री हिंदू तख्‍त ने श्री अकाल तख्‍त के प्रमुख जत्‍थेदार ज्ञान हरप्रीत सिंह के खिलाफ देशद्रोह का केस दर्ज करने की मांग की है। हिंदू तख्‍त ने जत्थेदार ज्ञानी हरप्रीत सिंह के उस बयान की कड़ी नींदा की जिसमें उन्‍होंने कौम के लिए अलग राष्ट्र की मांग करने व भारत में सिख समाज के असुरक्षित होने का बयान दिया था।  हिन्दू तख्त के प्रमुख प्रदेश प्रचारक वरुण मेहता ने ज्ञानी हरप्रीत सिंह की कड़े शब्दों में निंदा करते हुए पंजाब के डीजीपी दिनकर गुप्ता और पुलिस कमिश्नर राकेश अग्रवाल को ई मेल से अपनी शिकायत भेज कर ज्ञानी हरप्रीत सिंह के खिलाफ देशद्रोह का केस दर्ज करने की मांग की।

मेहता ने कहा कि ज्ञानी हरप्रीत सिंह, जिस पद परआसीन हैं वह मानवता के लिए श्रद्धा स्वरूप है, लेकिन ज्ञानी हरप्रीत सिंह ने देश विरोधी अलगावादी ताकतों के खालिस्तान अभियान को समर्थन देकर देश विरोधी कार्य किया है। उन्होंने कहा कि देश की एकता व अखंडता के लिए हजारों जवानों सहित करीब 32 हज़ार निरापराध लोगों ने अपनी शहादत दे कर पंजाब में शांति कायम की है। पंजाब में आंतकवाद को कुचलने के लिए पूर्व मुख्यमंत्री शहीद बेअंत सिंह शहीद हो गए थे। बावजूद इसके ज्ञानी हरप्रीत सिंह ने ऐसा घटिया बयान देकर देशद्रोही होने का प्रमाण दियाहै।

वरुण मेहता ने कहा कि जत्थेदार का यह विबादित बयान बेहद निंदनीय है। उन्‍होंने कहा कि अगर पंजाब सरकार व पुलिस विभाग ने जत्थेदार हरप्रीत के इस बयान पर देश द्रोह का केस दर्ज न किया तो श्री हिन्दू तख्त पंजाब व हरियाणा उच्च न्यालय में याचिका दायर कर ज्ञानी हरप्रीत सिंह के विरुद्ध केस दर्ज कर उन्‍हें गिरफ्तार करने की मांग करेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here