Youtube Channel Image
अंग्रेजी में भी पढ़ें अब समाचार अंग्रेजी में भी पढ़ें
मुफ्त पढ़ें

the jharokha news

घूसखोर महिला सिपाही सस्पेंड , बाराबंकी के देवा थाने का मामला

घूसखोर महिला सिपाही सस्पेंड , बाराबंकी के देवा थाने का मामला

स्रोत : सोशल साइट्स

बाराबंकी । इन दिनों एक महिला सिपाही के घूस लेने की वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है। इस वीडियो में पासपोर्ट आवेदन में वेरीफिकेशन के नाम पर महिला सिपाही हो घूस लेते हुए देखा जा सकता है। घूसखोर महिला सिपाही यह वीडियो उत्तर प्रदेश के बाराबंकी जिले के देवा थाने की बताई जा रही है।

हलांकि इस वीडियो के वायरल होने के बाद बाराबंकी के एसपी यमुना प्रसाद ने कड़ा एक्शन लेते हुए महिला सिपाही को सस्पेंड कर दिया है।
दरअसल यह पूरा मामला बाराबंकी के देवा थाने से जुड़ा हुआ है। वायरल हो रही वीडियो देवा थाने की बताई जा रही है। इस वीडियो घूस लेती हुई कांस्टेबल का नाम रीना नाम बताया जा रहा है।

मामले के अनुसार महिला सिपाही रीना 2018 बैच की महिला सिपाही है और वह करीब दो साल से देवा थाने में तैनात है। वायरल हो रही वीडियों में साफ दिख रहा है कि महिला सिपाही रीना का एक युवक से रुपये लेकर पासपोर्ट आवेदन में वैरिफिकेशन के लिये दस्तखत करा रही हैं। वीडियो में मौके पर कुछ और सिपाही भी मौजूद दिख रहे हैं।

वीडियो में साफ़ दिख रहा है कि कागजी कार्यवाही पूरी करते समय आवेदक धीरे से कुछ रुपये सिपाही की तरफ बढ़ा रहा है लेकिन महिला सिपाही उसे लौटा देती है। जबकि उसके कुछ देर बाद लड़का फिर जेब से कुछ रुपये निकाल कर उसे दोबारा देता है लेकिन महिला सिपाही उसे फिर लौटा देती है। अंतिम बार युवक द्वारा दिए गए रुपयों को महिला सिपाही ले लेती है। इसके बाद युवक से पेपर पर साइन करवाती है।

देवा थाने में तैनात सिपाहियों का कहना है कि पासपोर्ट का काम सिपाही रीना का नहीं बल्कि दीवान अनिल सिंह का है। वीडियो में वह दीवान अनिल सिंह भी नजर आ रहा है। अनिल सिंह दीवान के पास ही पासपोर्ट की जिम्मेदारी है। बीते चार सितंबर को भी नगर कोतवाली में एक सिपाही का रिश्वत लेते वीडियो वायरल हुआ था।







Read Previous

बिहार के शिक्षक की अजीबोगरीब मांग, कहा- ए साहेब! हमार गउंवा यूपी में मिलाई देईं

Read Next

कट्टरपंथियों के निशाने पर शहरूख खान

Leave a Reply

Your email address will not be published.

x