the jharokha news

Chitrakoot News: शटर तोड़कर सराफा दुकान से तिजोरी ले गए शातिर, एसपी पहुंचे

Chitrakoot News, चित्रकूट। मुख्यालय में पुलिस प्रशासन की सक्रियता की पोल शातिरों ने शुक्रवार को तड़के खोल दी। पुरानी बाजार स्थित सराफा बाजार में संचालित एक ज्वैलर्स की दुकान का शातिर चोरों ने लकड़ी की बल्ली व लोहे के शब्बल से शटर को तोड़ दिया। इसके बाद अंदर रखी जेवरातों से भरी तिजोरी को आसानी से बाहर निकाला। चार पहिया वाहन में रखकर चोर भाग निकले। घटना की सूचना मिलने पर एसपी समेत पुलिस अधिकारी पहुंचे। घटना स्थल का जायजा लेने के बाद आसपास दुकानों में लगे सीसीटीवी फुटेज हासिल कर पुलिस चोरों की तलाश में जुट गई है।

भगवानदीन चौराहे के पास रहने वाले सुनील सुहाने की पुरानी बाजार स्थित मो. खालिक के मकान में ज्वैलर्स की दुकान है। दुकान में दो शटर एक बाहर व दूसरा मकान की गैलरी की तरफ खुलते है। सराफा दुकानदार रोजाना की तरह गुरुवार की शाम को दुकान को अंदर की तरफ से बंद कर घर चला गया था। शुक्रवार को सुबह दुकान में चोरी होने की सूचना मिली तो वह मौके पर पहुंचा। घटना की जानकारी पुलिस को दी गई। एसपी अतुल शर्मा, एसपी अतुल शर्मा, सीओ सिटी शीतला प्रसाद पांडेय व कोतवाल राजीव सिंह पहुंचे और घटना स्थल का जायजा लिया। दुकान में टूटे हुए शटर के बाहर एक लकड़ी की बल्ली व लोहे का शब्बल बरामद हुआ है।

दुकानदार के मुताबिक दुकान के भीतर सोने व चांदी से भरी तिजोरी रखी थी। जिसे चोर उठा ले गए है। तिजोरी में करीब एक करोड़ की कीमत के जेवरात बताए जा रहे है। पुलिस ने आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों को खंगाला तो काफी कुछ हाथ फुटेज के जरिए लगा है। वहीं दूसरी ओर डॉग स्क्वायड व फिंगरप्रिंट एक्सपर्ट टीम ने भी पहंुचकर छानबीन की है। एसपी ने बताया कि आसपास की दुकानों में लगे सीसीटीवी कैमरों के जरिए फुटेज खंगाले जा रहे है। जिनके जरिए चोरों तक पहुंचने का प्रयास चल रहा है। टीमें लगाई गई है।

मॉर्निंग वॉक के वक्त वारदात को दे डाला अंजाम

सीओ सिटी शीतला प्रसाद पांडेय ने बताया कि सामने की दुकान में लगे सीसीटीवी फुटेज से काफी कुछ हाथ लगा है। चोर शुक्रवार को तड़के चार बजकर आठ मिनट में चार पहिया वाहन से आए है। इसके बाद तीन लोगों ने शटर को शब्बल व लकड़ी की बल्ली के जरिए तोड़कर ऊपर उठाया है। फिर अंदर रखी तिजोरी को आसानी से बाहर निकाला और वाहन में लाद लिया। चोर चार बजकर 17 मिनट में वारदात को अंजाम देने के बाद भगवानदीन चौराहे की तरफ निकल गए। इस तरह चोरों ने इस वारदात को नौ मिनट में अंजाम दिया है।

पिकेट ड्यूटी के बावजूद हो गई चोरी

मुख्यालय की सराफा मार्केट में शातिरों ने उस समय चोरी की वारदात को आसानी से अंजाम दिया, जिस वक्त लोग मार्निंग वॉक आदि के लिए घरों से निकलने लगते है। पास ही में काली देवी मंदिर होने की वजह से श्रद्धालुओं का पहुंचना भी शुरु हो जाता है। खास बात यह है कि पुलिस प्रशासन की तरफ से सराफा मार्केट में रात के समय पिकेट ड्यूटी भी रहती है। सीओ ने बताया कि वारदात के कुछ समय पहले ही मस्जिद की तरफ से उनकी पुलिस टीम इसी रास्ते से होकर निकली थी। उस समय ऐसा कुछ नहीं था।

[metaslider id="25450"]





Read Previous

Kushinagr, कुशीनगर जहां बुद्ध ने दिया था अंतिम उपदेश

Read Next

Ghazipur News: दो बाईकों की जोरदार टक्कर में एक की मौत एक घायल