the jharokha news

Ghazipur News: ब्राह्मण रक्षा दल ने असक्षम बच्चों के पढ़ने के लिए शुरू किया मुहिम

Ghazipur: Brahmin Raksha Dal started a campaign for the education of disabled children

Ghazipur, गाजीपुर । ब्राह्मण रक्षा दल के बैनर तले समाजसेवी बंधुओं ने पुरानी पुस्तकें एकत्र कर उसे असक्षम बच्चों के बीच बांटने की मुहिम शुरु की है। इस मुहिम में आप भी हिस्सा ले सकते हैं। करना यह है कि अपने बच्चे बच्चों की पुरानी पुस्तकें इस संस्था के वालंटियर को बुला कर दे सकते हैं। वह पुस्तक समाज के उन बच्चों में वितरित की जाएगी जो पढ़ाई तो करना चाहते हैं पर मंहगी शिक्षा व्यवस्था में अपने को असक्षम पा रहे हैं। जनपद में संगठित रुप से इस तरह की मुहिम की चर्चा हो रही है और समर्थन भी मिल रहा है।

ब्राह्मण रक्षा दल अपने स्थापना काल से ही समाजिक उत्तरदायित्व को समझते हुए आगे बढ़ रहा है। इस संस्था के सक्रिय लोग नित न ई सोच और उर्जा के साथ समाज में सम्पर्क कर रहे हैं।इस मुहिम को सभी लोगों तक पहुंचाने के लिए सोशल मीडिया सहित टेलिफोन से सम्पर्क कर लोगों से अपील की जा रही है जिसका स्लोगन “आओ एक मुहिम चलाये,

हर बच्चे को शिक्षित बनाये” रख्खा गया है।इस मुहिम में हमें यह संकल्प लेना है कि हमारे घर के बच्चे जब अगले क्लास में जाये तो जो किताब उनके काम लायक ना हो उसे ब्राह्मण रक्षा दल को दान करें जिससे उस किताब से किसी और बच्चों को पढ़ाया जा सके।अगर आप इस कार्य से सहमत है तो कृपया अपना नाम पता और मोबाइल नंबर अवश्य देवे जिससे आपको इस कार्य के लिए वालंटियर बनाया जा सके।विस्तृत जानकारी के लिए सम्पर्क करें।ब्राह्मण रक्षा दल ने मोबाइल नम्बर भी सार्वजनिक किया है जो दल के संयोजक प्रेम शंकर मिश्र का 8787075632 है।







Read Previous

Varansi news, वाराणसी बम धमाके का आरोपी वलीउल्लाह दोषी करार, सजा पर फैसला छह को

Read Next

Ghazipur, Barachwar: वीडियो की कार्यशैली से पत्रकार, नाखुश