the jharokha news

Ghazipur News: गोलियों से थर्राया गाजीपुर, एक की मौत, दूसरा जख्मी

Ghazipur News: गोलियों से थर्राया गाजीपुर, एक की मौत, दूसरा जख्मी

Ghazipur News: गोलियों से थर्राया गाजीपुर, एक की मौत, दूसरा जख्मी

Ghazipur गाजीपुर : जमीन विवाद में आज जमकर गोलियां चलीं। इस घटना में एक की मौत हो गई, जबिक दूसरा व्यक्ति गंभीर रूप से जख्मी हो गया। यह घटना जिले के दुल्लहपुर थाना क्षेत्र के गांव शिवपुर सोईया की है। मौके पर पहुंची पुलिस ने मामले जांच शुरू कर दी है। मृतक की पहचान गुड्डू यादव के रूप में हुई जबिक, गंभीर रूप से घायल की पहचान इंद्रजीत यादव के रूप में हुई है। ये दोनों पिता पुत्र बताए जा रहे हैं।

यह है मामला

मामले के अनुसार थाना क्षेत्र दुल्लहपुर के शिवपुर सोइया गांव के रहने वाले मुन्नू यादव, जयराम यादव और गुड्डू यादव सहित कई अन्य लोगों के बीच गांवसमाज की जमीन पर कब्जे को लेकर लंबे समय से विवाद चल रहा था। बताया जा रहा है कि ये सभी आपस में एक दूसरे के पड़ोसी हैं। यह भी बताया जा रहा है कि इस जमीन को लेकर दीवाने में साल 2014 से ही मुकदमा चल रहा है।

ग्रामीणों के अनुसार इसी जमीन को लेकर एक दिन पहले भी विवाद हुआ था। इस मामले को लेकर दोनो पक्ष थाने पहुंचे इसके बाद पंचायत और पुलिस की मौजूदगी में दोनो पक्षों यह तय हो गया था कि दोनों लोग अपने-अपने कब्जे की जमीन पर पिलर लगा लेंगे। इसपर पुलिस की मौजूदगी में मन्नू यादव ने अपनी जमीन पर पिलर लगा लिया। और मामला शांत हो गया।

आरोप है कि आरोपितों ने रात में ही मुन्नू यादव का पिलर उखाड़ दिया। पिलर उखाड़ने का आरोप रिटायर्ड फौजी जनार्दन यादव व उनके भाई सुभाष यादव व जयराम यादव पर लगाया। इस बात का पता जब मन्नु यादव पक्ष के लोगों को लगा तो वे लोग इसकी शिकायत करने थाने पर जाने लगे। इस दौरान आरोपित पूर्व फौजी जनार्दन यादव ने अपनी लाइसेंसी पिस्तौल से गुड्डू यादव पर गोलियां चला दी। एक गोली गुड्डू यादव के सीने में जा धंसी और दूसरी गर्दन के पास लगी। जबकि, तीसरी गोली गुड्डू यादव के पुत्र इंद्रजीत के दाहिने पैर में लगी। बताया जा रहा है कि उपचार के दौरान गुड्डू यादव ने दम तोड़ दिया।

इस संबंध में गाजीपुर Ghazipur जिला पुलिस कप्तान रोहन पी बोत्रे ने बताया कि इस मामले में लाइसेंसी पिस्टल के साथ तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। उन्होंने बताया कि हत्या में प्रयुक्त हथियार भी बरामद कर उसे जब्त कर लिया गया है। उन्होंने बताया कि तीनों पर हत्या का केस दर्ज होगा।







Read Previous

Ballia News : बांसडीह में ट्रेन से गिरा युवक, मौत

Read Next

Punjab News : AAp विधायक के पिता ने निगला जहर, DMC में भर्ती