the jharokha news

Ghazipur News: गाजीपुर विकिपीडिया wikipedia अभी भी शो कर रहा पुलिस अधिक्षक राम बदन सिंह का नाम

Ghazipur News: गाजीपुर। यदि आप Ghazipur गाजीपुर जिले के बारे में जिलाधिकारी और पुलिस अधिकक्षक के बारे में विकिपीडिया wikipedia से ले रहे हैं तो यह गलत हो सकता है। और इसी गलत सूचना के आधार पर wikipedia पर दी गई जानकारी को सही समझ कर गलती कर बैठेंगे। अभी हाल के दिनों में उत्तर प्रदेश सरकार ने बड़ स्तर पर प्रशासनिक अधिकारियों का तबादला किया है। इन प्रशासनिक अधिकारियों में जिलाधिकारी से लेकर पुलिस अधिक्षक तक भी बदल दिए गए हैं। इनमें गाजीपुर जिले के भी प्रशासनिक अधिकारी शामिल हैं। लेकिन विकिपीडिया को शायद इसकी जानकारी है।

गाजीपुर Ghazipur के जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह (एमपी सिंह) तो गाजीपुर में तैनात हैं, लेकिन जिला पुलिस अधिक्षक राम बदन सिंह का करीब एक सप्ताह पहले तबादला हो चुका है और इनके स्थान पर नए जिला पुलिस अधिक्षक (SP) श्री रोहन पी बोत्रे की तैनाती हो चुकी है। नए जिला पुलिस अधिक्षक (SP) श्री रोहन पी बोत्रे को जार्च संभाले भी एक सप्ताह से अधिक्षक का समय हो चुका है, लेकिकन गाजीपुर Ghazipur विकिपीडिया wikipedia पर अभी पुराने SP राम बदन सिंह का नाम ही प्रदर्शित हो रहा है। उल्लेखनीय है कि गाजीपुर जिले के 26 थानों में नए पुलिस अधिक्षक SP श्री रोहन पी बोत्रे के हुक्म की तामील हो रही है, लेकिन Ghazipur विकिपीडिया wikipedia नए SP नाम या तो शामिल नहीं करना चाहती या तो लापरवाही कर रही है।

विकिपीडिया पर दिख रहा S.P का गलत नाम

जिले की वेबसाइट (website) पर अपडेट है नाम

यदि बात करें गाजीपुर जिले की आधिकारीक ghazipur.nic.in की तो यह पूरी तरह से अपडेट है। इस वेबसाइट (website) पर जिलाधिकारी और जिला पुलिस अधिक्षक के नाम सही दर्ज हैं। इस वेबसाई पर जहां जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह का नाम शो कर रहा है वहीं नए पुलिस कप्तान SP श्री रोहन पी बोत्रे का नाम शो कर रहा है जो सही है। और श्री रोहन पी बोत्रे ही गाजीपुर जिले के मौजूदा पुलिस कप्तान हैं।

जिला प्रशासन की वेबसाइट पर प्रदर्शित D.M और S.P के सही नाम

wikipedia को अपडेट करने जरूरत

विकिपीडिया wikipedia पर मौजूदा अधिकारियों के नामों की सूची को अपडेट करने की जरूत है। क्योंकि गाजीपुर जिले के जिला पुलिस अधिक्षक राम बदन सिंह का तबादला हो चुका है और उनके स्थान पर नए SP श्री रोहन पी पोत्रा चार्ज संभाल चुके हैं। ऐसे में wikipedia पर जिला पुलिस कप्तान SP का नाम अपडेट करना बड़ी लापरवाही को दर्शाता है। साथ ही Digital India डीजिटल इंडिया के दौर में लोगों को कल सूचनाएं प्रदान कर रहा है।

[metaslider id="25450"]





Read Previous

Punjab News: Punjab के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने 48 साल की उम्र में 32 साल की लड़की से की शादी, पहली पत्नी से हो चुका है तलाक

Read Next

Ghazipur News: दहेज हत्या के आरोपियों को बरेसर पुलिस ने किया गिरफ्तार