the jharokha news

Ghazipur News : गाजीपुर पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, लूट के 11 ट्रैक्टरों के साथ पांच गिरफ्तार

गाजीपुर पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, लूट के 11 ट्रैक्टरों के साथ पांच गिरफ्तार

दिलदार नगर पुलिस की गिरफ्त में ट्रै्क्टर चोर गिरोह के सदस्य।

रजनीश कुमार मिश्र (गाजीपुर Ghazipur News ) । गाजीपुर जनपद की दिलदारनगर पुलिस व एसओजी की टीम ने जनपद में.हो रहे ट्रैक्टर लुटेरा गिरोह का भंडाफोड़ किया है। दिलदारनगर पुलिस व एसओजी की संयुक्त कार्यवाही में ट्रैक्टर लूट गिरोह के पांच सदस्यों को गिरफ्तार किया है। साथ ही इनके निशानदेही पर 11 ट्रैक्टर व दो ट्राली भी बरामद किया है।

पुलिस अधीक्षक ने मिडिया के सामने आरोपियों को किया पेश

इस संबंध में पुलिस अधीक्षक रोहन पी बोत्रे ने मिडिया के सामने अभियुक्तों को पेश करते हुए बताया की पकड़े गये आरोपी ट्रैक्टर चालकों को नशीला पदार्थ खिलाकर ट्रैक्टर लूटने के वारदात को अंजाम देते थे। उन्होंने मिडिया को बताया की इन अभियुक्तों के निशानदेही पर लूट के ग्यारह ट्रैक्टर के साथ दो ट्राली भी बरामद की गई है । पुलिस अधीक्षक ने बताया की गाजीपुर जनपद में चोरी लूट जैसी वारदातों पर अंकुश लगाने हेतु जनपद के सभी थानों के साथ एसओजी को लगया गया है। ताकि ऐसे वारदातों पर अंकुश लगाया जा सके इसी के तहत गाजीपुर की दिलदारनगर पुलिस व एसओजी की टीम ने अमौरा रोड पर धनाडी मोड़ के पास धनाडी से मात्र चार किलोमीटर दूर दक्षिण पूर्व से पांच व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस अधीक्षक ने बताया की गिरफ्तार अभियुक्तगण जंगीपुर थाना क्षेत्र के कदियापुर निवासी जितन यादव , दिलदारनगर निवासी संजय सिंह यादव , दिलदारनगर थाने क्षेत्र के ही भक्सी निवासी शिवकुमार यादव, सदर कोतवाली क्षेत्र के आजाद यादव के साथ एक नाबालिग भी शामिल है।

वारदात को अंजाम देने से पहले किराये पर करते थे बुक

पुलिस अधीक्षक रोहन पी बोत्रे ने बताया की पुछताछ के दौरान अभियुक्तों बताया की जिस ट्रैक्टर को हम लोग निशाना बनाते थे । उसे पहले गिरोह के सरगना किराये पर बुक किया करता था। फिर हम लोग ट्रैक्टर चालक को चाय पिलाने के बहाने से उसमे नशीला पदार्थ मिला देते थे। रास्ते में जब ड्राइवर को चक्कर आने लगता था तो हम लोग उसे किनारे खड़ा करने को कहते थे। हमारे पिछे गिरोह के ही सदस्य चार पहिया वाहन से चलते थे। ड्राइवर को दवा के बहाने उस चार पहिया वाहन में बैठा देते थे। उसके बाद हमलोगों में से कोई भी ट्रैक्टर लेकर फुर्र हो जाता था।

गैर जनपद में उचित मूल्य पर बेचा जाता था ट्रैक्टर

पकड़े गये आरोपीयों ने पुलिस पुछताछ के दौरान बताया की चौरी के सभी ट्रैक्टरों को गैर जनपद ले जाकर उचित मूल्य पर बेच दिया जाता था। पुलिस अधीक्षक रोहन पी बोत्रे ने बताया की इस गिरोह के मुख्य सदस्य वाराणसी जनपद के जितेंद्र की तलाश की जा रही है। पुलिस ने बताया की जितेन्द्र को भी जल्द पकड़ लिया जायेगा।
पुलिस ने बताया की पकड़े गये सभी अभियुक्तों के उपर संबंधित धाराओं में चालान कर जेल भेज दिया गया । अभियुक्तों को.पकड़ने वाली टीम में दिलदारनगर थाना प्रभारी निरीक्षकअशेषनाथ सिंह, सुहवल प्रभारी निरीक्षक तारावती, उपनिरीक्षक रामाश्रय राय स्वाट टीम, वरिष्ठ उपनिरीक्षक चंद्रशंकर मिश्र, उपनिरीक्षक जितेंद्र कुमार, उपनिरीक्षक सचिन सिंह और कांस्टेबल चंदन सिंह आदि शामिल रहे।







Read Previous

मोदी-योगी के कुशल नेतृत्व में भारत दोबारा बनेगा विश्व गुरु : आर के सिंह पटेल

Read Next

रविवार को नहीं, इस स्कूल में शुक्रवार को होती है छुट्टी, बागपत के भेड़सर गांव का है मामला