the jharokha news

कृष्णानंद राय का मनाया गया शहादत दिवस

कृष्णानंद राय का मनाया गया शहादत दिवस

सोमवार को मुहम्मदाबाद के शहीद पार्क में कृष्णानंद राय का मनाया गया शहादत दिवस शहादत दिवस के मौके पर डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा भाजपा सरकार के करीब आधा दर्जन मंत्री स्वर्गीय कृष्णानंद राय को श्रद्धांजलि देने मोहम्मदाबाद शहीद पार्क में पहुंचे थे। साथ ही क्षेत्रीय जनता की अपार भीड़ भी अपने लोकप्रिय स्वर्गीय विधायक कृष्णानंद राय व उनके साथ शहीद हुए उनके सात साथियों के चित्र पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दिया।

सन् 2005 में अपराधियों ने दिया था हत्याकांड को अंजाम

।बतादे की सन् 2005में मोहम्दाबाद से भाजपा विधायक स्वर्गीय कृष्णानंद राय के साथ उनके सात करीबियों को बसनियां में उस समय हत्या कर दिया गया था। जब वो अपने क्षेत्र में एक क्रिकेट मैच का उद्घाटन कर वापस आ रहे थे।उस समय विधायक कृष्णनंदन राय जो हमेशा अपने लाव लश्कर के साथ बुलेटप्रूफ वाहन में चलते थे।लेकिन हत्या के दिन वो ना ही बुलेटप्रूफ वाहन में थे।और ना ही लाव लश्कर के साथ ।

जब कृष्णानंद राय अपने एक गनर व सात साथियों के साथ क्रिकेट मैच का उद्घाटन कर वापस आ रहे थे तो वसनियां में घात लगाए अपराधियों ने 147 से कृष्णानंद राय के काफिले पर अंधाधुंध गोलियां चलानी शुरू कर दी जिससे किसी को संभलने का मौका तक नहीं मिला। इस हत्याकांड से पुर्वांचल के साथ पुरे प्रदेश में तत्कालीन सपा सरकार के खिलाफ लोगों का गुस्सा सामने आने लगा।

वहीं कृष्णानंद राय के विधानसभा क्षेत्र के लोग अपने प्रिय नेता के हत्या के विरोध में लोग सड़क पर उतर आये।तभी से हर साल 29 नवम्बर को कृष्णानंद राय व उनके साथियों का शहादत दिवस मनाया जाता है।मोहम्दाबाद के शहिद पार्क में शहादत दिवस में पहुंचे डिप्टी सीएम समेत आधा दर्जन मंत्रियों ने कृष्णानंद राय के चित्र पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दिया।इस मौके पर डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा ने कहा की भाजपा सरकार माफियाओं को उनके अस्ली जगह पहुंचाने का कार्य कर रही है।

उपमुख्यमंत्री ने कहा की उत्तरप्रदेश में हमारी सरकार अपराधियों का एनकाउंटर भी कर रही है।अब उत्तरप्रदेश से अपराधी भाग रहे है।या तो जेल जा रहे है। वही मुहम्मदाबाद की विधायक अलका राय ने सभा को संबोधित करते हुए कहा मुहम्मदाबाद की धरती से माफियाओं के सफाये के लिए प्रदेश में दुसरी बार भी भाजपा सरकार जरूरी है तभी बदमाशों व माफियाओं का समूल नाश हो पायेगा।इस दौरान पियूष राय वहां मौजूद लोगों का अभिवादन करते रहे।

इस दौरान सरकार के मंत्री उपेंद्र तिवारी भी माफियाओं को जमकर ललकार उन्होंने कहा की माफियाओं का अंत होना जरूरी है।इसके लिए राज्य में फिर से भाजपा सरकार का होना जरूरी है।मोहम्दाबाद शहिद पार्क में श्रद्धांजलि सभा से पहले स्व विधायक के भतीजे आन्नद राय मुन्ना समेत अन्य नेताओं ने बसनियां चट्टी पहुंच अष्ट शहिद स्मारक स्थल पर आठ लोगों पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दिया।

इस मौके पर आन्नद राय मुन्ना ने कहा की पुर्वांचल से माफियाओं का सफाया बहुत जरूरी है तभी यहां की जनता शुकून से रह पायेगी। इस दौरान भाजपा जिलाध्यक्ष भानूप्रताप सिंह,विधायक अलका राय,मुन्ना राय,विधायक पुत्र पियूष राय,शिव प्रताप सिंह छोटू,मंत्री संगीता बलवंत, मंत्री उपेंद्र तिवारी तमाम नेताओं ने अपने लोकप्रिय विधायक स्व कृष्णानंद राय को श्रद्धांजलि अर्पित किया।

[metaslider id="25450"]





Read Previous

गाजीपुर के बहरियाबाद में आपस में भिड़े हेडमास्टर और सहायक शिक्षक

Read Next

पूर्वांचल एक्प्रेसवे पर बोलोरो टैंकर के बीच हुआ जोरदार भिड़ंत

Leave a Reply

Your email address will not be published.