the jharokha news

पंजाब

Punjab News: पंजाब के पूर्व वन मंत्री साधु सिंह धर्मसोत गिरफ्तार

Punjab News: Former Punjab Forest Minister Sadhu Singh Dharamsot arrested

चंडीगढ़: पंजाब में इन दिनों ED प्रर्वन निदेशालय ने पंजाब की कांग्रेस सरकार में वन मंत्री व पांच बार के विधायक रहे साधु सिंह धर्मसोत को गिरफ्तार कर लिया है। बताया जा रहा है कि साधु सिंह की यह गिरफ्तारी उनके कार्यकाल के दौरान हुए वन घोटाले में हुई है।

कहा जा रहा है कि ED के अधिकारियों ने सूध सिंह को सोमवार को पूछ ताछ के लिए बुलाया था, लेकिन सवालों के सही जवाब न देने पर उन्हें देर शाम गिरफ्तार कर लिया गया। उल्लेखनीय है कि पिछले सा 30 नवंबर को ED ने पंजाब की तत्कालीन कांग्रेस सरकार के दो पूर्व मंत्रियों संगत सिंह गिलजियां और साधु सिंह धर्मसोत समेत कई अन्य आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई शुरू की थी। लेकिन ठोस प्रमाण न होने के वजह से ईडी के अधिकारी साधु सिंह को गिरफ्तार नहीं कर रहे थे।

बता दें कि इससे पहले भी पिछले साल 2023 में आय से अधिक संपत्ति रखने के एक मामले में विजिलेंस ब्यूरो ने दो भारतीय वन सेवा अधिकारियों के साथ गिरफ्तार किया गया था। साधु सिंह पर आरोप है कि वह प्रतिबंधित खैर का पेड़ काटने के एवज में प्रति पेड़ 500 रुपये कमीशन लेते थे। इसके अलावा डीएफओ को 200 और वने रेंज को 100 रुपये दिए जाते थे। इसके अलावा धर्मसोत पर डीएफओ के ट्रांसफर के लिए 10 से 20 लाख रुपये, वन रेंजर और ब्लाक अधिकारी पांच लाख रुपये रिश्वत लेने के आरोप है। बताया जा रहा है कि जब ED ने साक्ष्यों को धर्मसोत के सामने रख कर सवाल पूछे तो वह उत्तर नहीं पाए। बताया जा रहा है कि अब ईडी साधु सिंह धर्मसोत को मंगलवार को मोहाली की अदालत में पेश कर रिमांड मांग सकती है।







Lorem ipsum dolor sit amet, consectetur adipiscing elit...