the jharokha news

Punjab Police Result 2021, पंजाब पुलिस भर्ती परीक्षा परिणाम

Punjab Police Result 2021, पंजाब पुलिस भर्ती परीक्षा परिणाम

Punjab Police Result 2021, चंडीगढ़ । पंजाब पुलिस भर्ती परीक्षा परिणाम 2021, Punjab Police Result 2021की उत्तर कुंजी को वीरवार 30 सितंबर को जारी कर कर दिया गया। संबभवत यह रिजल्ट जल्द जारी कर दिया जाएगा।

उल्लेखनीय है कि पंजाब पुलिस Punjab Police में कांस्टेबल की भर्ती के लिए 25 और 26 सितंबर को राज्य के करीब सभी जिलों में परीक्षा आयोजित की गई थी। पंजाब पुलिस में भर्ती होने वाले उम्मीदवार चाहें तो एक अक्टूबर 2021 तक इस उत्तर कुंजी पर आपत्तियां उठा सकते हैं। वे अपनी आपत्ति punjabpolice.gov.in पर दर्ज करवा सकते हैं। बता दें कि यह परीक्षा पंजाब के लगभग सभी प्रमुख शहरों में स्थापित परीक्षा केंद्रों पर करवाई गई थी।

यह भी पढ़े : छत्तीसगढ़ पुलिस में निकली सब इंस्पेक्टरों की भर्ती,  975 पदों पर मांगे आवेदन 

25 और 26 सितंबर को करवाई गई थी परीक्षा

पुलिस विभाग से मिली जानकारी के अनुसार पंजाब और दूसरे राज्यों के 4.7 लाख से अधिक युवाओं ने Punjab Police में भर्ती के लिए आवेदन किया था। पंजाब पुलिस की इस भर्ती अभियान में पुलिस कांस्टेबलों के कुल 4358 खाली पदों के लिए आवेदन मांगे गए थे। पंजाब पुलिस में भर्ती के लिए बोर्ड ने 25 और 26 सितंबर 2021 को इन पदों के लिए पहले चरण की ओएमआर आधारित लिखित परीक्षा का विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर आयोजन किया था।

Punjab Police Result 2021, पासिंग मार्क passing marks 30%

बाद दें कि पंजाब पुलिस , Punjab Police में भर्ती के लिए 25 और 26 सितंबर को करवाई गई परीक्षा में एक-एक नंबर के कुल सौ प्रश्न आए थे। सभी प्रश्न ऑव्जेक्टिव थे। इनमें बोर्ड की तरफ से कम से कम 33 प्रतिशत पासिंग मार्क रखा था। सामन्य कटेगरी के उम्मीदवार के लिए 33 प्रतिशत, अनुसूचित और पिछड़ी जाति के अभ्यर्थियों के लिए 25 प्रतिशत और पूर्व सैनिकों के लिए भी 25 प्रतिशत अंक पाना अनिवार्य किया गया है।

यह भी पढ़े : छत्तीसगढ़ पुलिस में निकली सब इंस्पेक्टरों की भर्ती,  975 पदों पर मांगे आवेदन 

Start at 0:00


Read Previous

वो दिन दूर नहीं जब सरकारी कर्मचारी इंजेक्शन की सिरींज लेकर घूमेंगे आम जनता का खून निकालने के लिये

Read Next

Raw Banana Papad, व्रत में खाएं कच्चे केले के कुरकुरे पापड़

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

x
error: Content is protected !!