the jharokha news

Thajmahal में बंदरों का राज, वजूखाने को बनाया स्विमिंग पूल, दिनभर लेते हैं तैराकी का आनंद

Thajmahal में बंदरों का राज, वजूखाने को बनाया स्विमिंग पूल, दिनभर लेते हैं तैराकी का आनंद

ताजमहल के वजूखाने में बंदों का आतंक

आगरा। Thajmahal में बंदरों का राज कायम है। यही नहीं यहां नमाजियों के लिए बने वजूखाने को भी बंदरों ने स्विमिंग पूल बना दिया है और वजूखाने के पानी में दिनभर तैराकी का आनंद लेते हैं। विश्व धरोहर में शामिल आगरा का ताजमहल दुनिया भर के पर्यटकों के लिए आकर्षण का केंद्र है। यहां रोजाना भारी संख्या में दुनिया भर के पर्यटक रोजाना ताजमहल का दीदार करने आते हैं।

सफेद संगमरमर से बने विश्व प्रसिद्ध ताजमहल में बंदरों का राज है । यह बात 16 आने सच है। ताजमहल Thajmahal में मस्जिद के सामने बना वजूखाना बंदरों के मस्ती का साधन बन गया है। वजूखाना के पानी में इन दिनों बंदरों की मस्ती पर्यटकों के लिए परेशानी का कारण बन गई है। ताजमहल मस्जिद के सामने नमाजियों को वजू करने के लिए ताजमहल मस्जिद में वजूखाना बना हुआ है ।

नमाज से पहले यहा नमाजी हाथ पांव धोते हैं। ताजमहल में बंदरों की संख्या इतनी ज्यादा है कि वजूखाने के आसपास जाने से नमाजी और पर्यटक भी डरते हैं । ताजमहल Thajmahal में उछल कूद करते बंदर कभी पर्यटकों पर हमला कर देते हैं ।  ऐसा नहीं है बंदरों को रोकने प्रयास नहीं किए जा रहे हैं, लेकिन संबंधित विभाग के सभी प्रयास बंदरों और उनकी खुराफात को रोकने में असहाय सा दिख रहा है।

 

[metaslider id="25450"]





Read Previous

Ghazipur News: सैदपुर पुलिस व स्वाट टीम का आप्रेशन लंगड़ा

Read Next

Ghazipur News: सौतले पुत्र ने मां को मारी गोली हालत गंभीर