the jharokha news

Up Election 2022, करोड़पति हैं गरीबों की बात करने वाले Omprakash Rajbhar

गाजीपुर। Up Election 2022 का मैदान सजने लगा है। इस समय उत्तर प्रदेश के गाजीपुर जनपद की Jahurabad विधानसभा सीट और वहां से मौजूदा विधायक ओम प्रकाश राज (Omprakash Rajbhar) पर सभी की निगाहें टिकी हुई हैं। भाजपा से अलग हो कर समाजवादी पार्टी के साथ मिल कर विधानसभा चुनाव में ताल ठोक रहे पूर्व मंत्री और Jahurabad विधानसभा सीट से विधायक ओम प्रकाश राजभर और उनके बारे में The Jharokha.com कुछ व्यक्तिगत जानकारी शेयर करने जा रहा है जो उन्होंने वर्ष 2017 उन्होंने अपाना नामांकन पत्र दाखिल करते समय दिया था।

करोड़पति है गरीबों की बात करने वाले ओमप्रकाश राजभर

वर्ष 2017 में पहली बार भाजपा गठबंन से चुनाव जीत कर विधानसभा की सीढ़ियां चढ़ने वाले वाले ओमप्रकाश राजभर द्वारा दिए गए एफिडेविट के अनुसार उनके व उनकी पत्नी के पास कुल मिलाकर 1,22,000 रुपये की चल संपत्ति है। इसके अलावा उनके पास विभिन्न बैंकों जिनमें एसबीआई, बैंक ऑफ़ बरोदा, एचडीएफसी व पंजाब नेशनल बैंक जैसे विभिन्न खातों में 6,64,131 रुपये डिपाजिट हैं। वाहनों में एमबेसडर उनके नाम पर है, जिनका मूल्य 1,00,000 है। ओमप्रकाश राजभर व उनकी पत्नी के पास कुल मिलाकर 4,59,000 रुपए के सोने के गहने हैं।

एफिडेविट के अनुसार ओमप्रकाश राजभर की अचल संपत्ति का ब्यौरा

अचल संपत्ति के रूप में ओमप्रकाश राजभर व उनकी पत्नी के नाम पर मौजा, फतेहपुर में कृषि भूमि है, जिसकी कीमत 90,00,000 है. इसके साथ ही उनके पास रसौली ग्राम, लखनऊ में गैर कृषि भूमि है, जिसका मूल्य 5,00,000 है. इसके अतिरिक्त ओमप्रकाश राजभर के नाम पर मौजा नागपुर में 55,00,000 रुपए का दो फ्लोर का आवासीय घर है।

चुनाव के दौरान दिए हलफनामे में तब राजभर ने कुल 1 करोड़ 68 लाख 45 हजार 133 रुपए की संपत्ति बताई थी। वहीं, उनके परिवार के पास कुल नकद राशि 1 लाख 22 हज़ार रुपए की थी। उनके बैंक खाते में 1 लाख 23 हजार 511 रुपए जमा थे। वहीं, उनकी पत्नी के तीन बैंक खातों में कुल राशि 1 लाख 50 हजार 109 रुपए थे। ओमप्रकाश राजभर के परिवार के बैंक खातों में कुल राशि 6 लाख 64 हजार 131 रुपए की थी। इसके अलावा ओमप्रकाश राजभर के पास एक एंबेसडर कार भी थी, जिसकी बाजार में कीमत एक लाख रुपए बताई गई थी।

पत्नी और बेटों के पास लाखों के गहने

हलफनामे में राजभर ने बताया था कि उनके पास कुल 4 लाख 59 हजार रुपए की ज्वेलरी थी। इसमें 1 लाख 20 हजार रुपए की ज्वेलरी उनके पास थी और 1 लाख 89 हजार रुपए की ज्वेलरी उनकी पत्नी के नाम पर थी। दो बच्चों के नाम पर डेढ़ लाख रुपए की ज्वेलरी थी।

पत्नी के नाम पर एक करोड़ से अधिक की भू संपत्ति

अगर प्रॉपर्टी की बात करें तो ओमप्रकाश राजभर के पास एक खेत है जिसकी कीमत कुल 10 लाख रुपए थी। वहीं उनकी पत्नी के नाम पर तीन प्रॉपर्टी हैं, जिनकी कुल कीमत 1 करोड़ 40 लाख रुपए बताई थी।

1981 में किया राजनीति में प्रवेश

मूल रूप से वाराणसी जिले के खौदा गांव के रहने वाले 56 वर्षीय ओम प्रकाश राजभर ने कांशी राम के साथ 1981 में राजनीति में प्रवेश किया था, लेकिन उन्हें जीत का स्वाद 2017 के विधानसभा चुनाव में गाजीपुर जिले के जहूराबाद विधानसभा सीट से मिला।
उन्होंने 1983 में वाराणसी के बड़ागांव स्थित बलदेव डिग्री कॉलेज से स्नातक किया।

एक केस भी दर्ज है माननीय पर

पूर्व मंत्री रहे सुभासपा के विधाक ओम प्रकाश राजभर पर एक आपराधिक मुदमा भी चल रहा है। वर्ष 2017 में विधानसभा चुनाव के समय दिए हलफनामे के अनुसार ओम प्रकाश राजभर पर एक आपराधिक मामला भी चल रहा है। यानी दागदारों में सूची में ओम प्रकाश का नाम भी शामिल है।







Read Previous

Mukhtar Ansari : बांदा जेल में बंद मुख्तार अंसारी मिलने पहुंचा Umar Ansari उमर अंसारी, कहा- प्रशासन जेल के अंदर रच रहा है हत्या की साजिश

Read Next

Corona कोरोना से बचाएगी तुलसी