the jharokha news

उत्तर प्रदेश

वार्डन ने कैदी को थमाई जेल की चाबियां, कैदी फरार

The warden handed over the jail keys to the prisoner, the prisoner absconded

झरोखा न्यूज नेटवर्क। उत्तर प्रदेश में जेल प्रशासन की एक बड़ी लापरवाही सामने आई, जिसकी वजह से जिला जेल से एक कैदी फरार हो गया। इस मामले में प्रशासन पांच जल वार्डनों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है।

बताया जा रहा है उत्तर प्रदेश के इटावा जिला जेल में जेल वार्डन ने जेल की चाबियां एक कैदी को थमा कर खुद चला गया। वार्ड इस लारवाही का फायदा उठाते हुए कैदी फरार हो गया। इसकी भनक लगते ही जेल प्रशान से पांच जेल वार्डनों को निलंबित कर उनके खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। इसके साथ ही फरार कैदी की तलाश में क्राइम ब्रांच की टीम और पुलिस की तीन टीमें कैदी की तलाश में जुट गई हैं। फरार कैदी की पहचान अजय कुमार निवासी गांव जरियापुर, थाना बिधूना जिला औरैया के रूप में हुई है। बताया जा रहा है कि वह अक्टूबर 2023 जेल में बंद था।

इस तरह कैदी के भागने का चला पता

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक कैदी अजय कुमार जेल की बगीची में शनिवार को अन्य बंदियों के साथ काम कर रहा था। इसी दौरान शाम को एक जेल वार्डन ने उसे बगीची में ताला लगाने की चाबियां सौंप दी। इसके बाद मौके का फायदा उठाकर अजय कुमार भाग निकला। अजय के भागने का पता तब चला जब रोज की भांति शाम को जब कैदियों की गिनती होने लगी तो एक कैदी कम पाया गया। इसके बाद पता चला की कैदी अजय कुमार फरार हो गया।







Lorem ipsum dolor sit amet, consectetur adipiscing elit...