the jharokha news

RTPCR टेस्ट रिर्पोट के अभाव में मरीज को भर्ती करने से वंचित न किया जाए – जिलाधिकारी

RTPCR टेस्ट रिर्पोट के अभाव में मरीज को भर्ती करने से वंचित न किया जाए – जिलाधिकारी

एम जाहिद अंसारी

सहारनपुर (Saharanpur) : जिलाधिकारी अखिलेश सिंह ने कहा कि कोविड संक्रमित मरीजों को किसी भी प्रकार की कोई समस्या न आने पाए। उन्होने कहा कि मरीजों तथा उनके परिजनों से दुव्र्यवहार करने वालों के विरूद्ध सख्त कार्यवाही की जाएगी। उन्होने कहा कि अस्पताल में चिकित्सकों की उपस्थिति सुनिश्चित करायी जाए।

श्री अखिलेश सिंह आज राजकीय मेडिकल काॅलेज के निरीक्षण के दौरान यह निर्देश दिये। उन्होने कहा कि संक्रमित व गंभीर मरीजों को कोविड अस्पतालों में R.T.P.C.R टेस्ट रिर्पोट के अभाव में भर्ती करने से वंचित न किया जाए। मरीज की स्थिति देखते हुए तत्काल भर्ती कर उपचार कराया जाए।

उन्होने कहा कि बढते संक्रमण के दृष्टिगत पहले से ही तैयारियां पूर्ण कर ली जाएं। उन्होने कहा कि जिन मरीजों का आक्सीजन लेवल 93 से ऊपर चल रहा है और वे स्वस्थ महसूस कर रहें है तो उन्हे होम आइसोलेशन में भेजा जाए ताकि अन्य जरूरतमंद गंभीर मरीजों को भर्ती किया जा सके।

उन्होने कहा कि अस्पताल में तैनात नोडल अधिकारियों और चिकित्सकों काॅल रिसीव कल पीडित की समस्या का समाधान किया जाए। जिलाधिकारी ने मुख्य चिकित्साधिकारी को भी निर्देशित किया कि होम आईसोलेशन में मरीजों को जीवन रक्षक दवाओं की कमी न आने पाए।

उन्होने कहा कि होम आइसोलेट मरीजों को शत-प्रतिशत दवाओं की उपलब्धता सुनिश्चित करायी जाए। उन्होने कहा कि कोविड कमाण्ड सेन्टर से निरन्तर होम आइसोलेट मरीजों के स्वास्थ्य की जानकारी ली जाए।

Read Previous

कोरोना काल में मेडिकल सुविधाओं की किल्लत को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने लगाई केंद्र सरकार को फटकार

Read Next

RML अस्पताल के डॉक्टर की बड़ी लापरवाही ,डॉक्टर ने जीवित महिला को किया मृत घोषित

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!