the jharokha news

क्यों और कैसे दुनियाभर में अचानक बंद हो गया व्हाट्सएप, फेसबुक और इंस्टाग्राम

क्यों और कैसे दुनियाभर में अचानक बंद हो गया व्हाट्सएप, फेसबुक और इंस्टाग्राम

जानें कब शुरू होगी व्हाट्सएप, फेसबुक और इंस्टाग्राम की सर्विस

दुनियाभर में व्हाट्सएप, फेसबुक और इंस्टाग्राम का सर्वर डाउन सोमवार रात करीब नौ बजे डाउन हो गया। सरवर डाउन होने से यूजर्स को परेशानी का सामना करना पड़ा। पहले तो यूजर्स को समझ में नहीं आया और वे इस बारे में एक दूसरे से पूछते रहे आखिर मामला क्या है कि अचानक से व्हाट्सएप, फेसबुक और इंस्टाग्राम बंद हो गया।

व्हाट्सएप, फेसबुक और इंस्टाग्राम का सर्वर डाउन होने के परेशानी अकेले भारत में नहीं रही बल्कि दुनियाभर में व्हाट्सएप, फेसबुक और इंस्टाग्राम का सर्वर डाउन रहा। इस तरह से यूजर्स करीब तीन घंटे से भी ज्यादा समय से इन तीनों प्लेटफॉर्म्स का इस्तेमाल नहीं कर पा रहे हैं। लोग न तो किसी को मैसेज भेज पा रहे हैं और नहीं उन्हें कोई मैसेज मिल पा रहा है। यही हाल फेसबुक और इंस्टाग्राम यूजर्स का भी है।  आउटेज की यह समस्या देर रात 12 बजे के बाद तक भी नहीं रही।

उल्लेखनीय है कि वेब और स्मार्टफोन दोनों पर ही वाट्सएप और इंस्टाग्राम काम नहीं कर रहे हैं। यूजर्स का कहना है कि एंड्रायड, आईओएस और वेब प्लेटफॉर्म सभी पर ये परेशानी आ रही है। यूजर्स का कहना है कि उनको न तो लोगों के संदेश मिल पा रहे हैं और ना वे तो अपना संदेश लोगों तक भेज पर रहे है। कुछ इसी तरह की परेशानी फेसबुक और इंस्टाग्राम पर भी है। यूजर्स का कहना है कि बार-बार रिफ्रेश के बाद भी न तो व्हाट्सएप चल पा रहा है और ना ही फेसबुक और इंस्टाग्राम ।

इधर, वाट्सएप और फेसबुक ने एक बयान जारी कहा कि हमें कुछ लोगों की शिकायतें मिली हैं, जिसे दुरुस्त करने का प्रयास किया जा रहा है। जल्द ही हम इस संबंध में अपडेट देंगे। हलांकि यह समस्या खबर लिखे जाने तक देर रात बनी रही।







Read Previous

Up Polic की हिरासत में Punjab के डिप्टी सीएम

Read Next

भारत सरकार द्वारा संचालित कल्याणकारी योजनाओं से अल्पसंख्यकों का हो रहा विकास

Leave a Reply

Your email address will not be published.