पति की पिटाई से आहत महिला ने किया आत्‍मदाह

Woman hurt due to beating husband

0

लखनऊ : सरकार की लाख कोशिशों के बावजूद महिलाओं पर घरेलू नहीं रुक रही है। ताजा मामला उत्‍तर प्रदेश के जनपद हमीरपुर की है। यहां 22 वर्षीय एक महिला ने खुद पर केरोसीन का तेल उड़ेल आग लगा ली जिससे उसकी अस्‍पताल ले जाते समय मौत हो गई। आत्‍मदाह का कारण पति द्वारा की गई पिटाई बताई जा रही है। इस संबंध में संबंधित थाने की पुलिस ने केस कर शव को अंत्‍य परीक्षण के लिए शवविछेदन गृह भिजवा दिया है।

खबर से संबंधित वीडियो देखें

मृतका के पिता कि कुछ साल पहले उनकी बेटी क्षेत्र के ही एक युवक के साथ फरार हो गई थी। कुछ दिन बाद उसने उसी युवक के साथ प्रेम विवाह कर लिया था। इस दौरान उसकी एक बच्‍ची भी हुई। मृतका के पिता ने बताया कि करीब एक साल तक तो उस युवक ने उसे ठीक ढंग से रखा। लेकिन, इसके बाद वह अक्‍सर शराब के नशे में उनकी बेटी के साथ मारपीट करता था। इससे परेशान हो वह पिछले माह ही मायके चली आई। और तभी से वह यह रह रही थी।
मृतका के पिता ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि रविवार को उसका पति आया और उसे गांव के बाहर खेतों में बुलाकर उसके साथ मारपीट की । इससे आहत हो उनकी बेटी ने खुद पर केरोसिन का तेल डाल कर आग लगा ली जिससे उसकी मौत हो गई। पुलिस ने शव का पंचनामा करवाकर पोस्‍टमार्टम के लिए भेज दिया। फिलहाल आरोपी फरार बताया रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here