the jharokha news

बछरावां में बकरी को निगल गया अजगर, लोगों में दहशत का माहौल

बछरावां में बकरी को निकल गया अजगर, लोगों में दहशत का माहौल

 

रायबरेली : उत्तर प्रदेश के रायबरेली जिले के बछरावां के गांव राजा मऊ ग्राम सभा के रानी खेड़ा गांव में देखते ही देखते एक बकरी को विशालकाय अजगर निकल गया। यह सूचना पाकर अजगर को देखने के लिए मौके पर लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा हालांकि इस घटना से क्षेत्र के लोगों में दहशत का माहौल है ।

रानी खेड़ा गांव के जंगलों में दिखा अजगर

मामले के अनुसार जिले के बछरावां के राजा मऊ ग्राम सभा रानी खेड़ा के गांव के जंगल में नाले के किनारे गांव के ही एक चरवाहे में एक चरवाहा अपनी बकरियों को चरा रहा था। इसी दौरान झाड़ियों में घात लगाए बैठे अजगर ने अचानक बकरी पर हमला कर दिया और देखते ही देखते उसको अपने लपेटे में लेकर धीरे-धीरे निकलना शुरू कर दिया। यह देखकर चरवाहा बकरियों को छोड़ वहां से भाग निकला और जंगल के बाहर आकर शोर मचाया।

सूचना पाकर धान के खेतों से होते हुए गांव के अन्य लोग भी मौके पर पहुंच गए। इस दौरान किसी ने संबंधित थाने की पुलिस को इसकी सूचना दे दी। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने लोगों की भीड़ को वहां से हटाया और इसकी सूचना अधिकारियों को गांव के लोगों के अनुसार इलाके में यह पहली घटना है । इससे पहले इस तह की घटना नहीं हुई थी।

अजगर के चपेट में कैसे फ़सी बकरी पुरी जानकारी के लिय देखे इस विडियो को  click here……

15 फुट लंबा है अजगर

चरवाहे का कहना है कि विशालकाय अजगर लगभग 15-16 फीट था। मौके पर पहुंचे लोगों ने बताया कि विशालकाय अजगर बकरी को लपेटे हुए नाले में धीरे धीरे उस से निकल रहा था। मौके पहुंचे ग्रामीणों ने तत्काल इसकी सूचना संबंधित थाने की पुलिस को दी। कुछ देर बाद घटनास्थल पर पहुंची पुलिस ने एहतियात के तौर पर लोगों को वहां से हटाया और वन विभाग को इसकी सूचना दी । हालांकि खबर लिखे जाने तक वन विभाग की टीम नहीं पहुंच पाई थी।

सुस्त जीव है अजगर

वहीं वन्य जीव सदस्यों का कहना है कि अगर शांत स्वभाव का प्राणी है। वह आहार को निगलने के बाद एकदम से शिथिल हो जाता है और कुछ दिन तक इसी स्थिति में पड़ा रहता है। फिर भी इस घटना से क्षेत्र में जहां दहशत का माहौल बना हुआ है। वहीं चर्चा का विषय भी बना है। वीडियो में साफ दिख रहा है कि अगर इस तरह से बकरी को लपेटे हुए धीरे-धीरे निगलने का प्रयास कर रहा है।

  • krishna janmashtami
    यह भी पढ़े

Read Previous

पुत्र की लम्बी आयु के लिए महिलाओं ने रखा, जितिया ब्रत

Read Next

सत्ताधारी दल का झंडा लगा घुम रहे थे स्कार्पियो से,पकड़े गये तो खुला राज

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!