योगी सरकार का बड़ा फैसला, अब छत्रपति शिवाजी महाराज के नाम पर होगा मुगल म्यूजियम का नाम

0
188

लखनऊ : प्रदेश की योगी सरकार में सोमवार की देर शाम एक बड़ा फैसला लिया। फैसले के तहत आगरा स्थित ताजमहल के पास निर्माणाधीन मुगल म्यूजियम का नाम अब छत्रपति शिवाजी महाराज के नाम पर रखा जाएगा। इस म्यूजियम में आगरा के इतिहास के साथ-साथ शिवाजी महाराज का का इतिहास भी दर्ज होगा।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यह आदेश सोमवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से मंडलीय समीक्षा बैठक के दौरान पर्यटन विभाग के अधिकारियों को दिए। इस दौरान उन्होंने 10 से 50 करोड़ लागत की परियोजनाओं में तेजी लाने के आदेश दिए।

उल्लेखनीय है कि आगरा के फतेहाबाद मार्ग पर करीब 190 करोड़ रुपये की लागत से प्रदेश का पहला प्री-कास्ट म्यूजियम करीब-करीब बनकर कर तैयार है। इसका नाम पहले मुगल म्यूजियम रखा गया था जो अब मुगल म्यूजियम से बदलकर छत्रपति शिवाजी के नाम पर रखा जाएगा। इस म्यूजियम में ताजमहल और आगरा के इतिहास के साथ छत्रपति शिवाजी का इतिहास भी दर्ज होगा।

यह फैसला मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सोमवार की देर शाम वीडियो कांफ्रेंसिंग से की गई समीक्षा बैठक के दौरान लिया। बताया जा रहा है कि कोरोना वायरस के कारण कलक्ट्रेट स्थित एनआईसी में अधिकारियों और जनप्रतिनिधियों को अलग-अलग कक्षों में बैठाया गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here