the jharokha news

पांच लाख की सुपारी दे पति करवाई हत्‍या, शव जमीन में दबाया

मुख्‍य विन्‍दु

  • सुपारी कीलर को पत्‍नी ने 70 हजार रुपये दिए थे एडवांस
  • फिरोजाबाद के थाना नारखी के भीतर गांव की घटना
  • बरेली से अपहरण कर करवाई लेक्‍चरर पति की हत्‍या
  • फिरोजाबाद के जंगलों में दफनाया, चोरी की वारदात में पकड़ा गया सुपारी कीलर तो हुआ खुलासा

फिरोजाबाद : पति-पत्‍नी का झगड़ा इतना भयावह रूप ले लेगा किसी ने सोचा भी नहीं था। इस विवाद में पत्‍नी मायके वालों के साथ मिलकर इस कदर वहशी बनी कि पांच लाख रुपये में अपने ही पति की न केवल मौत का सौदा कर बैठी बल्कि बतौर पेशगी 70 हजार रुपये दे कर उसकी हत्‍या भी करवा दी।
पत्‍नी की दरिंदगी की हद यहीं खत्‍म नहीं हुई। हत्‍या के बाद उसने बरेली के एक इंटर कॉलेज में तैनार पति के शव को गड्ढ़ा खोद जमीन दबा दिया। यह घटना फिरोजाबाद के थाना क्षेत्र नारखी के भीतर गांव का बताया जा रहा है। फिलहाल नारखी पुलिस ने जिला मजिस्‍ट्रेट की मौजूदगी में शव को निवकलवा कर पोस्‍ट मार्टम के लिए भेज दिया है। साथी पत्‍नी, सुपारी कीलर सहित ससुराल पक्ष के चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया है।

यह है पूरा मामला

जानकारी के मुताबिक भीतर गांव निवासी अवधेश बरेली में एक इंटर कॉलेज में अध्यापक के पद पर था तैनात। इस दौरान अचानक बरेली के थाना क्षेत्र इज्जत नगर से 16 अक्टूबर लापता हो गया। इसके बाद उसके परिजनों ने थाना इज्‍ज्‍त नगर में अवधेश की गुमसूदगी का मामला दर्ज करवा। केस दर्ज करने के बाद बरेली पुलिस अवेधेश की तलाश में जुट गई थी।

ऐसे हुआ मामले का खुलासा

इधर, फिरोजाबाद के थाना नारखी पुलिस ने चोरी की घटना में एक हिस्‍ट्रीशीटर शेर सिंह उर्फ चीकू को गिरफ्तार कर लिया। जब पुलिस ने पूछताछ शुरू की तो कई चौकाने वाले मामले सामने आए। पुलिस के मुताबिक शेर सिंह पर करीब 14 मुकदमे दर्ज हैं । इनमें से एक 4 मई 2019 को नारखी क्षेत्र में चोरी का मामला था। इसी मामले में पुलिस ने शेर सिंह को 25 अक्टूबर को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस इंट्रोगेशन के दौरान शेर सिंह ने चोरी की घटना के साथ-साथ एक जो जिस वारदात का खुलासा किया उससे पुलिस दंग रह गई।

70 हजार रुपये एडवांस लेकर किया कत्‍ल

पुलिस अधिकारियों के मुताबिक पूछताछ में शेर सिंह ने बताया कि इसने बरेली के थाना क्षेत्र इज्‍जत नगर के एक इंटर कॉलेज में तैनात अवधेश नाम के एक लक्‍चरर की हत्या कर उसका शव जमीन में दफना दिया है। जब पुलिस शख्‍ती बरती तो उसने बताया कि अवधेश मूल रूप से फिरोजाबाद के थाना नारखी के गांव भीतरी रहने वाला है है। अवधेश की हत्‍या के लिए उसकी पत्‍नी ने विनीता पांच लाख रुपये की सुपारी दी थी। जिसमें 70 रुपये एडवांस के तौर पर दिया था।

ससुर और साली भी थे साथ

हिस्‍ट्रीशीटर ने इस केस में सबसे बड़ा खुला यह किया कि इस वारदा को अंजाम देने में अवधेश की पत्‍नी के अलावा उसका ससुर अनिल फौजी, साली ने भी साथ दिया था। बदमाश शेर सिंह ने बताया कि अवधेश और उसकी पत्‍नी विनीता में अनबन रहती थी। इसी बात को लेकर विनीता और उसके पिता अनिल फौजी ने अवधेश की हत्या करने के लिये पांच लाख रुपये की सुपारी दी थी।

बरेली में की हत्‍या, फिरोजाबाद में दफनाया

सुपारी किलर शेर सिंह ने पुलिस को बताया कि अवधेश की पत्नी और उसके मायके वालों के साथ मिलकर उसने अवधेश की हत्‍या बरेली में ही कर दी थी। जबकि, उसके शव को लाकर फिरोजाबाद के फरिहा रोड पर थाना नारखी क्षेत्र में जंगल मे दफना दिया था।

जिला मजिस्‍ट्रेट के आदेश पर हुई खोदाई, निकला कंकाल

इस संबंध में जिला पुलिस कप्‍तान ने बताया कि शेर सिंह की निशानदेही पर जिला मजिस्ट्रेट के आदेश पर वहां खोदाई कराई। खोदाई से अध्यापक अवधेश का कंकाल बरामद हुआ। इस दौरान पूरे घटना क्रम का वीडियो बनाया गया। उन्‍होंने बताया कि शव को पंचनामा करवा कर फिलहाल पोस्‍टमार्टम के लिए जिला अस्‍पताल भेज दिया गया है। रिपोर्ट आने पर अगली कार्रवाई की जाएगी।

पत्‍नी, ससुर और साली साहित सात गिरफ्तार

पुलिस के मुताबिक मृतक अवधेश की पत्‍नी विनीता, विनीता बहन और उसका पिता अनिल फौजी सहित कुल सात लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

  • krishna janmashtami
    यह भी पढ़े

Read Previous

पत्‍नी और दो बच्‍चों के साथ आग में जिंदा जला व्‍यक्ति

Read Next

भारत-पाकिस्‍तान सीमा पर धरे गए नशा तस्‍कर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!