Youtube Channel Image
अंग्रेजी में भी पढ़ें अब समाचार अंग्रेजी में भी पढ़ें
मुफ्त पढ़ें

the jharokha news

सामुदायिक शौचालय बना गांव का घुरा लाखों रुपए डकार गए पूर्व प्रधान सुशीला देवी , सचिव , जेई

सामुदायिक शौचालय बना गांव का घुरा लाखों रुपए डकार गए पूर्व प्रधान सुशीला देवी , सचिव , जेई

लाखों रुपए डकार गए पूर्व प्रधान सुशीला देवी, गाजीपुर- विकासखंड कासिमाबाद क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम सभा रामगढ़ लाखों रुपयों की लागत से बना सामुदायिक शौचालय वर्ष भर पहले बन गया । लेकिन वह ग्राम सभा रामगढ़ का घूरा मतलब खरपतवार व उपला रखने का मात्र अड्डा बन लटक रहा ताला । एक दिन भी नहीं खुला है मालूम हो कि कासिमाबाद विकासखंड के अधिकांश सामुदायिक शौचालय में ताले लटक रहे हैं । स्वास्थ्य भारत मिशन के तहत ग्राम पंचायतों में बनवाए गए सामुदायिक शौचालय ग्रामीणों के प्रयोग में नहीं आ रहे हैं , क्योंकि अधिकतर शौचालय आधाअधूरा बना है अथवा बन कर भी ताला लटक रहा है या कागजों में ही सिमट कर रह गया है आखिर। इसके लिए जिम्मेदार कौन है ।

कारण यहां तैनात किए गए कर्मचारियों का रहना न बताया जा रहा है । जबकि मामला संज्ञान में होने के बाद भी जिम्मेदार कुछ बोल नहीं रहे हैं । भानव तैयार होने के साथ ही पानी टैंक का कार्य भी पूर्ण हो चुका है लेकिन इसमें अभी तक रंग रोगन का कार्य भी पूर्ण ना होते हुए भी यह शौचालय बंद पड़ा है । यह ग्रामीण के प्रयोग के लिए कब खुलेगा धीरे – धीरे अब बरसात के मौसम का आगमन हो रहा है । इसको सुशीला देवी ग्राम पूर्व प्रधान पति राजकुमार बिन्दु से लेकर जिम्मेदार तक नहीं बता रहे हैं । रामगढ़ गांव के लोगों का कहना है कि शौचालय तैयार है। हर ग्राम सभा की ओर नियमित खोलने के लिए कर्मचारी नियुक्त भी किया गया है । लेकिन उनके लापता रहने से शौचालय में हमेशा ताला ही लटक रहा है ।

लाखों की खर्च के बाद भी वर्षों बाद रामगढ़ सामुदायिक शौचालय में ताला लटक रहा है , गांव वाले खुले में शौच करने को मजबूर हैं । गांव के लोगों का कहना है कि सामुदायिक शौचालय में घटिया किस्म की सामग्री का उपयोग करके बनाया गया है । इसमें पूर्व प्रधान सुशीला देवी के पति राज कुमार बिंद , सचिव , जेई मिलकर लाखों रुपए डकार गए। अगर इसकी जांच आज की जाए तो कईयों की गर्दन इसमें फस जाएगी ।







Read Previous

यादव महासभा गाजीपुर के पूर्व जिला अध्यक्ष स्व. रामअवतार यादव की मनी, प्रथम पुण्यतिथि

Read Next

UP board exam started: शुरू हुआ यूपी बोर्ड परीक्षा की उत्तर पुस्तिकाओं के मूल्यांकन का कार्य

x