देश-दुनिया

आयकर का छापा: पंचायतों में फर्जी बिल लगाकर करोड़ों का था टर्नओव्हर,,,,

Raid of income tax: There was crores of turnovers by putting fake bills in panchayats ,,,,

शहडोल ब्यौहारी से दुर्गेश कुमार गुप्ता की रिपोर्ट,, ब्यौहारी। जिले के ब्यौहारी विकास खण्ड मुख्यालय स्थित बस स्टैण्ड के ठीक सामने पूजाश्री इंफ्रो एण्ड एसोसिएट्स नामक प्रतिष्ठान पर आज दोपहर एक से डेढ़ बजे के बीच आयकर विभाग के द्वारा छापेमारी की खबर है। (Education site)

जनपद अंतर्गत ग्राम तपोढ़ के रोजगार सहायक त्रिवेन्द्र सिंह के द्वारा बीते एक दशक से यहां पर उक्त प्रतिष्ठान का संचालन किया जा रहा था, हालाकि यहां बिल काटने और तथाकथित रोजगार सहायक की बैठकी ही होती थी।

उक्त स्थान से किसी भी प्रकार की खरीदी-बिक्री नहीं की जाती थी। जिसकी शिकायत आयकर, वस्तु एवं सेवाकर सहित अन्य विभागो को भी की गई थी। संभवत: इसी मामले में विभागीय टीम यहां जांच करने पहुंची।
दर्जन भर कर्मचारियों में महिलाएं भी शामिल

पूजाश्री इंफ्रो एण्ड एसोसिएट्स फर्म के नाम पर जनपद क्षेत्र की दर्जनों पंचायत में बिल लगाकर भुगतान लिया जा रहा था। जिसमें संभवत: करोड़ों को टर्न ओव्हर हो चुका था, पूर्व में भी उक्त रोजगार सहायक के खिलाफ स्थानीय थाने में प्राथमिकी दर्ज हुई थी, विभागीय अधिकारी भी दोपहर से लेकर अभी तक यहां रखे हुए दस्तावेजों को खंगाल रहे हैं, यहां पूरी जांच के बाद ही किसी भी तरह के बयान देने की बातें कहीं हैं। more news

Jharokha

द झरोखा न्यूज़ आपके समाचार, मनोरंजन, संगीत फैशन वेबसाइट है। हम आपको मनोरंजन उद्योग से सीधे ताजा ब्रेकिंग न्यूज और वीडियो प्रदान करते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!