the jharokha news

गाजीपुर में नाईट कर्फ्यू का ऐलान, रात9 बजे से सुबह 6 बजे तक रहेगा, प्रतिबंध

रजनीश कुमार मिश्र गाजीपुर। गाजीपुर जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह ने कोरोना महामारी को रोकने हेतुः जिले में 16.4.2021 से 30.4.2021 नाईट कर्फ्यू लगाने का ऐलान कर दिया है। क्यो की बढ़ते कोरोना प्रकोप पर लगाय लगाया जा सके। वैश्विक महामारी कोविड19 का दूसरा फेज पहले के मुकाबले ज्यादा घातक साबित हो रहा है।इस महामारी ने पुरे देश को अपने कब्जे मे ले रखा है।

जिससे बचाव हेतु देश के सभी राज्य सरकारें अपने तरिके से कोरोना पर रोक लगाने की कोशिश कर रहें है। इस महामारी का चैनल तोड़ने के लिए कही लाक डाउन तो कही नाइट कर्फ्यू लगाया जा रहा है।ताकि लोगों को इस महामारी से बचाया जा सके ।वही उत्तरप्रदेश के अधिकांश जिलों में भी नाईट कर्फ्यू लगाया जा चुका है।इसी के तहत अब उत्तरप्रदेश के गाजीपुर जनपद में भी 16.4.2021 से रात्रि नौ बजे से सुबह 6 बजे तक डीएम मंगला प्रसाद ने नाईट कर्फ्यू लगाने का एलान कर दिया।

 

गाजीपुर में तेजी से फैल रहा कोरोना

गाजीपुर में कोरोना महामारी का रफ्तार रुकने का नाम नहीं ले रहा है।हर रोज सौ से ज्यादा केस सामने आ रहे है।जिसे रोकने के लिए जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह ने 11 अप्रैल 2021 प्रस्तर सी एंव कोविड 19 के संक्रमण पर नियंत्रण करने हेतु अपने शक्तियों का प्रयोग करते हुए जिलाधिकारी ने दिनांक 16.4.2021 से रात्रि9 बजे से सुबह 6 बजे तक आवागमन को 30.4.2021 प्रतिबंधित किया है ।

पार्क स्टेडियम हुए प्रतिबंधित

जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह ने बताया की गाजीपुर सीमा क्षेत्र के अंर्तगत सभी तरह के पार्क ,स्टेडियम,मे लोगों का आना जाना प्रतिबंधित किया जाता है।जिलाधिकारी ने कहा की गाजीपुर जनपद के सभी तरह के शैक्षणिक संस्थान जैसे कोचिंग, स्कूल बन्द रहेंगे।वहां व्यवसायिक गतविधियां मंडी बाजार आदि बन्द रहेंगे।

जिलाधिकारी ने बताया की किसी भी धार्मिक व समाजिक कार्य के लिए 11.4.2021 को दिये गये आदेश के अनुसार किसी धार्मिक, सामाजिक,खेल मनोरंजन के लिए किसी भी बन्द कमरो व हाल के लिए 50 व्यक्तियों के लिए फेश मास्क, सेनिटाइजर, हैण्ड वास व सोशल डिस्टेन्सिग के साथ व खुले स्थानों पर 100 व्यक्तियों के साथ कन्टेनमेंट क्षेत्र को छोड़कर कर सकते है। वहीं किसी भी धार्मिक स्थलों पर 5 से अधिक व्यक्ति शामिल नहीं होंगे। जिलाधिकारी ने कहा की ये नियम एंबुलेंस व मरीज पर लागू नहीं होगा।वहीं मेडिकल स्टोर खुले रहेंगे।

  • krishna janmashtami
    यह भी पढ़े

Read Previous

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के मोहनलाल गंज वार्ड नं 21 में जिला पंचायत व ग्राम प्रधानी का चुनाव प्रचार जोरो सोर चल रहा है

Read Next

पांच चिन्ह वाले मतपत्र की जगह मतदान के लिये दिया चार चिन्ह वाले मतपत्र

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!