the jharokha news

चचेरे भाई से की शादी, पिता ने कर दिया पिंडदान

चतरा । झारखंड के चतरा जिले से एक चौंकाने और समजा को संदेश देने वाली खबर सामने आई है। यह एक बेटी ने अपने गांव के रिश्ते में लगते चाचा से लव मैरिज कर ली। इससे नाराज परिजनों ने जीतेजी अपने बेटी पिंडदान कर दिया। यह घटना जिले के गांव टंडवा का है। इस कार्य में बतौर लड़की का प्रतिकात्मक पुतला बना कर उसकी शवयात्रा निकाली गई। लड़की की मां ने अरथी को कंधा भी दिया। श्मशान में ले जा कर उसकी अंतिम संस्कार भी कर दिया। बताया जा रहा है की अरथी पर बेटी की जगह उसका पुतला रखा गया था।

यह है मामला

मामले के अनुसार चतरा जिले के गांव पंचायत धनगड़ा के खरीका गांव की सबिता नाम की 25 वर्षीय युवती अपने ही गांव के चचरे भाई से प्रेम करती थी। युवती के घर वाले उसकी सगाई भी कर चुके थी। इसी बीच युवती ने अपने चचेरे भाई से शादी कर ली। इस बात जानकारी जब उसके परिजनों को हुई तो उन्होंने उसे समझाने का बहुत प्रयास किया लेकिन वह नहीं मानी और अपनी जिद पर अड़ी रही।

यही नहीं यह मामला थाने तक भी पहुंचा, लेकिन युवती वहां भी अपने प्रेमी राजदीप के साथ जिंदगी बिताने की बात पर अड़ रही । इधर बेटी के कदम से आहत और लोकलाज की वजह से उसके माता-पिता ने बेटी का अंतिम संस्कार करने का फैसला किया। आखिरकार, परिजन ने लड़की के जिंदा रहते हुए उसका पुतला बना अंतिम संस्कार कर दिया। घरवालों के मुताबिक दोनो रांची में रह कर एक कालेम में बढ़ाई करते थे और भाई-बहन होने के बावजूद दोनो करी दो माह पहले शादी कर ली।

  • krishna janmashtami
    यह भी पढ़े

Read Previous

अभिनेता ऐजाज खान गिरफ्तार

Read Next

उल्टी करने के लिए लड़की ने बस की खिड़की से सिर बाहर निकाला और गर्दन हो गई धड़ से अलग

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!