पंजाब को दहलाने की साजिश नाकाम; खालिस्तान समर्थक आतंकी गिरफ्तार, हथियारों का जखीरा बरामद

Punjab, amritsar , crime news, Conspiracy to shake up Punjab failed; Pro-Khalistan terrorist arrested, arms stock recovered

0
208

तरनतारन :  पंजाब को दहलाने की साजिश रच रहे खालिस्तान समर्थक दो आतंकियों को पुलिस ने तरनतारन जिले के गांव मियांपुर से गिरफ्तार किया है ।. आरोपियों की पहचान हरजीत सिंह उर्फ राजू और शमशेर सिंह शेरा के रूप में हुई है ।  पुलिस अधिकारियों के मुताबिक आरोपियों के पास से आधुनिक हथियार कई मोबाइल फोन और डोंगल बरामद हुए हैं ।  बताया जा रहा है कि पकड़े गए आतंकियों के संबंध जेकेएलएफ के जे एफ (खालिस्तान जिंदाबाद फोर्स) से है। पुलिस के मुताबिक पकड़े गए आरोपी पंजाब में बड़ी आतंकी घटना को अंजाम देने की तैयारी कर रहे थे।

केजेएस से है संबंध

डीजीपी दिनकर गुप्ता ने बताया कि प्रारंभिक जांच में यह सामने आया है कि वर्तमान में अमृतसर जेल में बंद एक केजेएफ (खालिस्तान जिंदाबाद फोर्स) संचालक सहित पांच अपराधियों के साथ दोनों के संबंध है।  उन्होंने बताया कि पाकिस्तान की सह पर आरोपी आतंकी हमलों की शुरुआत कर प्रदेश में  अशांति फैलाना चाहते थे। और सद्भाव में खलल डालने की योजना थी।

पुलिस को मिले थे इनपुट

डी जे पी गुप्ता ने बताया कि  पंजाब पुलिस को  कुछ महत्वपूर्ण वोट मिले थे  जिसके बाद  पुलिस ने जांच अभियान  शुरू किया था। उन्होंने बताया कि इसी अभियान के तहत तरनतारन जिले के गांव मियांपुर से हरजीत सिंह उर्फ राजू और शमशेर सिंह उर्फ शेरा को  गिरफ्तार किया गया।

यह हथियार हुआ बारामद

डीजीपी के मुताबिक  पकड़े गए आरोपियों के पास से पुलिस को एक .9 एमएम पिस्टल, चार .32 कैलिबर पिस्तौल और एक .32 रिवाल्वर और आठ जिंदा कारतूस, कई मोबाइल फोन और एक  डूंगल बरामद किया गया।। प्रारंभिक जांच में यह भी खुलासा हुआ है कि गिरफ्तार दोनों आतंकी पंजाब में एक बड़ी आतंकी हमले की योजना बना रहे थे।

अमृतसर जेल में बंद अपराधियों से संबंध

इस मन में  डीजीपी दिनकर गुप्ता ने बताया कि  पकड़े गए इन दोनों आरोपियों के संबंध अमृतसर जेल में बंद शुभमनदीप सिंह उर्फ शुभ निवासी चेचा जिला अमृतसर, अमृतपाल सिंह बाथ निवासी मियांपुर, जिला तरनतारन, रणदीप सिंह उर्फ रोमी निवासी छेहरटा जिला अमृतसर और हरियाणा के जिला करनाल निवासी गोल्डी और आशु से हैं।

चीन निर्मित ड्रोन के साथ पकड़ा जा चुका है शुभमनदीप

डीजीपी ने बताया कि शुभमनदीप सिंह खालिस्तान जिंदाबाद फोर्स (केजेएफ) का सक्रिय आतंकवादी था, जिसे पंजाब पुलिस ने सितंबर 2019 में अमृतसर ग्रामीण जिले के गांव महवा से चीन निर्मित ड्रोन के साथ गिरफ्तार किया था। पिछले साल अप्रैल में, राट्रीय जांच एजेंसी ने उसके खिलाफ आठ अन्य लोगों के साथ चार्जशीट दायर की थी, जिसमें आकाशदीप सिंह, बलवंत सिंह, हरभजन सिंह, बलबीर सिंह, मान सिंह, गुरदेव सिंह, सज्जनप्रीत सिंह और रोमनदीप सिंह शामिल थे। जो इस समय जेल में हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here