the jharokha news

उत्तर प्रदेश

लखनऊ विधानसभा के सामने युवक ने खुद को लगाई आग गांव प्रधान पर जमीन कब्जा करवाने का लगाया आरोप

लखनऊ । उत्तर पदेश की राजधानी लखनऊ में विधान सभा के सामने एक युवक ने खुद को आग लगा कर आत्म दाह की कोशिश की है। हलांकि वहां मौजूद सुरक्षा बलों ने समय रहते युवक को बचा लिया है, फिर भी युवक बुरी तरह से झुलस गया है। सूचन पा कर मौके पर पहुंचे संयुक्त कमिश्नर नवीन अरोड़ा ने बताया कि युवक को सिविल अस्पताल में दाखिल करवा दिया गया है। वहां उसका उपचार कर चल रहा है। डाक्टरों के मुतिबक यह युवक ३० प्रतिशत तक लसगया है। फिलहाल मामले की जांच की जा रही है।

कन्नौज का रहने वाला है युवक

बताया जा रहा है कि उमाशंकर नाम का यह युवक कन्नौज का रहने वला है। जो कन्नौज से चल लखनऊ चारबाग रेलवे स्टेशन तक आया और यहां से बस पकड़क कर विधानसभा गेट तक पहुंच कर खुद को आग लगा लिया।
उल्लेखनीय है कि प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी और खुद उत्तर प्रदेश के मुख्य मंत्री योगी आदित्यनाथ गरीबों के तमाम योजनाएं चला रहें हैं। जरूरतमंद लोगों को किसी तरह की कोई परेशानी न हो उन्हें न्याय मिले। गांव-गांव जन सुनवाई के लिए अधिकारियों द्वारा तमाम तरह के योजनाए चलाईं जाती हैं। इसके लिए वह संबंधित विभागों के अधिकारियों को दिशानिर्देश जारी कर रहें हैं। इसके बावजूद स्थानीय स्तर और उच्च स्तर पर कोई सुनवाई न होने परेशान हो लोग लखनऊ आ कर विधान सभा के सामने आत्मदाह कर या इस प्रयास कर शासन और प्रशासन तक अपनी आवाज पहुंचाने की कोशिश कर रहें हैं।

यह है पूरा मामाल देखें पूरी वीडियो

https://youtu.be/XzrbHGh6uAw

आत्मदाह की काशिश करने वाले कन्नौज जिले के गांव गोदारा निवासी 35 वर्षीय उमाशंकर पुत्र रामशरण का आरोप है कि उनके गांव का प्रधान राजनारायण गुप्ता और लेखपाल पुष्पकांत मिश्रा ने मिल कर उसकी जमीन शिव कुमार नाम के एक व्यक्ति को कब्जा करा दी है।
उमाशंकर का आरोप है कि उसने इसकी शिकायत कई उच्च अधिकारियों को की पर कहीं भी कोई सुनवाइ नहीं हुई। युवक का कहना है कि अब उसकी जमीन पर लेखपाल और प्रधान की शह पर उसी के गांव का शिवकुमार नाम का आदमी मकान बना रहा है। कहीं सुनवाई न होने पर वह सोमवार को लखनऊ आया । यहां चारबाग से बस में बैठक विधानसभा गेट नंबर 2 पर उतर कर अपने उपर पेट्रोलकर खुद को आग लगा ली।

30 प्रतिशत झुलस गया है युवक, चल रहा है उपचार

इस संबंध में संयुक्त पुलिस कमिश्नर नवीन अरोडा ने बताया कि विधान सभा के गेट नंबर दो पर मौजूद पुलिस कर्मियों ने आग बुझा कर युवक को सिविल अस्पताल में दाखिल करवा दिया है। वहां युवक का उपचार चल रहा है। डाक्टरों के मुताबिक वह ३० प्रतिशत तक झुलस गया है।
जांच टीम कन्नौज भेजी जा रही है
ज्वाइंट सीपी ने कहा कि आत्मदाह की कोशिश करने वाले युवक उमाशंकर के लगागए आरोपों की जांच कन्नौज की जिला धिकारी को भेजी जा रही है। जांच में जो भी दोषी पाया जाएगा उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। फिलहाल मामले की तफतीश की जा रही है।

लखनऊ विधानसभा के सामने युवक ने खुद को लगाई आग गांव प्रधान पर जमीन कब्जा करवाने का लगाया आरोप







Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Lorem ipsum dolor sit amet, consectetur adipiscing elit...