the jharokha news

वाहन चेकिंग के नाम पर अवैध वसूली को लेकर मुख्यमंत्री का फरमान


थानों की पुलिस अब नहीं कर सकेगी वाहनों की चेकिंग

ज्ञानपुर, भदोही:- प्रदेश में वाहनों की चेकिंग को लेकर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बड़ा फैसला लिया है। बता दें कि अब थानों की पुलिस वाहनों की चेकिंग नहीं कर सकेगी।
मिली जानकारी के अनुसार अवैध वसूली के लगातार हो रहे वीडियो वायरल पर सख्त हुए योगी आदित्यनाथ ने कड़ा रवैया अख्तियार किया है। पुलिसिया लूट से जनता को बचाने के लिए सीएम द्वारा यह सख्त फैसला आया है।
बताते चले कि अक्सर आपने देखा होगा कि कई पुलिसकर्मी अपने फर्ज को बखूबी निभाते हैं। तो किसी न किसी चौराहे या तिराहे पर ड्यूटी करते वक्त विभाग की फजीहत करा देते हैं। अवैध वसूली और गुंडई दिखाकर जनता को परेशान करते हैं। इन सब चीजों पर लगाम लगाने के लिए ही मुख्यमंत्री ने सख्त फैसला लिया है । अब थानों की पुलिस को वाहन चेकिंग करने के मनाही का आदेश जारी कर दिया है। इसके लिए मानक भी तय किए गए हैं। पुलिस कागजात चेकिंग के नाम पर उत्पीड़न किए जाने की लगातार शिकायतें मिल रही थी, वहीं अवैध वसूली का भी आरोप लगता रहा है। ट्रैफिक विभाग के अनुसार वाहनों की चेकिंग को लेकर नियम के तहत अब वाहन चलाते समय प्रत्यक्ष रूप से यातायात का नियम का उल्लंघन करने वालों की ही चेकिंग की जाएगी। बताया गया है कि केवल ट्रैफिक पुलिस को ही चेकिंग करने का अधिकार दिया गया है। अब प्रदेश के सभी थानों की पुलिस के हाथ से वाहनों के कागजात की चेकिंग का अधिकार मुख्यमंत्री द्वारा निर्देश जारी कर छीन लिया गया है। मुख्यमंत्री ने पुलिस की कार्यप्रणाली सुधार ने के उद्देश्य से यह निर्देश जारी किया है।

यह भी पढ़े   जन विश्वास यात्रा का बौरी पुलिया पर राजकुमार सिंह झाबर ने किया जोरदार स्वागत




Read Previous

मुश्किलें बढ़ी बाहुबली की पत्नी एमएलसी और पुत्र विष्णु पर कसा कानून का शिकंजा

Read Next

महा ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन ने पुलिस अधीक्षक ग्रामीण को सौप ज्ञापन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *