the jharokha news

शादी का सपना दिखा लाखों को चूना लगा गई फरेबी दुल्हन


लखनऊ। अगर आपकी शादी नहीं हुई है और आप मैट्रिमोनियल साइट के जरिए अपनी दुल्हन ढूंढ रहे हैं तो थोड़ा होशियार रहें , कि आजकल मैट्रिमोनियल साइट के जरिए फ्रॉड के मामले काफी सामने आ रहे हैं। ऐसा ही एक मामला राजधानी लखनऊ के हजरतगंज क्षेत्र में देखने को मिला जहां एक लुटेरी दुल्हन शादी से पहले होने वाले दूल्हे को लाखों का चूना लगा गई ।

मेट्रोमोनियल वेबसाइट पर हुई थी जानपहचान

यह मामला 16 दिसंबर का बताया जा रहा है , जब युवक की शादी होनी थी। लेकिन उससे पहले ही लड़की उसे लूट कर फरार हो गई। मामले के अनुसार मनोज अग्रवाल नाम के युवक की मेट्रोमोनियल वेबसाइट jeevansathi.com पर एक लड़की से जान पहचान हुई जिसके बाद बात शादी तक पहुंची थी पर शादी होने से पहले ही लुटेरी दुल्हन ने लाखों का चूना लगाकर रफूचक्कर हो गई। लुटेरी दुल्हन ने युवक से लाखों रुपए की ठगी की और उसके बाद से ही लुटेरी दुल्हन का और उसके परिजनों का नंबर बंद हो गया।

लड़की ने खुद को बताया था आईएएस

वही पुलिस ने बतया प्राग नारायाण रोड निवासी मनोज अग्रवाल ने जीवन साथी मेट्रीमोनियल साइट पर अपनी प्रोफाइल बना रखी थी। 15 अगस्त को उस पर प्रियंका सिंह की रिक्वेस्ट आयी। दोनों की बातचीत शुरू हुई। इस दौरान उसने युवक को आइएएस का पति बनने का लालच दिया। प्रियंका ने कहा कि उसने हाल में ही आयकर विभाग की नौकरी छोड़ी है,

अब आइएएस की तैयारी कर रही है। जल्‍द ही तुम आइएएस के पति बनोगे। अपनी बातों में प्रियंका ने मनोज को फंसा लिया। दोनों के बीच शादी की बात शुरू हो गई। घर वाले भी तैयार हो गए। दोनों ने नंबर का आदन-प्रदान किया और उनके बीच बातचीत और वाट्सएप चैटिंग शुरू हो गई। वाट्सएप चैटिंग के दौरान प्रियंका ने साथ जीने मरने की कसमें खाईं।

फरेबी दुल्हन ने इस तरह फंसाया जाल में

प्रिंयका ने बताया कि वह मूलरूप से नदवा बिहार की रहने वाली है। उसके माता-पिता की मृत्यु हो चुकी है। नदवा में उसकी करोड़ों की जमीन है। जिसकी वही वारिस है। इसके बाद प्रियंका ने अपनी मौसी से मनोज की मुलाकात कराई। 16 दिसंबर शादी की तिथि तय हो गई। शादी की तिथि तय होने के बाद प्रियंका ने कहा कि कहीं से उसे रुपये मिलना था नहीं मिल पाए हैं।

इसलिए मनोज से उसने रुपयों की मांग की। मनोज ने प्रियंका के खाते में पहले छह लाख और फिर चार लाख डाल दिए। रुपये खाते में पहुंचते ही प्रियंका और उसकी मौसी ओर अन्य लोगों के नंबर स्विच ऑफ हो गए। कई दिन तक नंबर जब नहीं लगे तो मनोज ने तहरीर देकर मुकदमा दर्ज कराया।पुलिस के मुताबिक मामले की जांच की जा रही है।

हजरतगंज पुलिस कर रही है मामले की जांच

पूरे मामले पर एसीपी हजरतगंज रघुवेंद्र कुमार सिंह का कहना है कि मनोज अग्रवाल नाम के व्यक्ति ने हजरतगंज थाने में तहरीर दी है कि उनके साथ मैट्रिमोनियल साइट jeevansathi.com के जरिए ठगी हुई है उनकी तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है और जांच की जा रही है ।

  • krishna janmashtami
    यह भी पढ़े

Read Previous

पुलिस चौकी में चल रहा था सेक्स रैकेट, दो सिपाही निलंबित

Read Next

‘तांडव’ पर बवाल, कामेडियन राजू श्रीवास्तव ने एक्टर सैफअली खान पर की कड़ी कार्रवाई की बात देंखें पूर वीडियो

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!