the jharokha news

सात माह बाद शुरू हुआ थाना दिवस, डीएम व एसपी ने किया शुभारंभ

सात माह बाद शुरू हुआ थाना दिवस, डीएम व एसपी ने किया शुभारंभ

रजनीश कुमार मिश्र बाराचवर (गाजीपुर): देश में वैश्विक महामारी कोरोना के चलते पुरे देश में लॉकडाउन लगा हुआ था। जिसके वजह से.करीब सात महीने तक भीड़ इकट्ठा होने वाले जगह कोट कचहरी व थाने में लगने वाले समाधान दिवस के साथ सभी प्रतिष्ठान बंद था। अब पुरे देश में अनलॉक लागु हो चुका है।

सभी प्रतिष्ठान खुल चुके है।करीब सात महीने बाद थाने में लगने वाले समाधान दिवस भी शुरू कर दिया गया है। इसी के तहत शनिवार को समाधान दिवस के मौके पर गाजीपुर जनपद के नवागत जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह व पुलिस अधीक्षक. डाक्टर ओमप्रकाश सिंह शनिवार को बरेसर थाने पहुंचे जहां सात महिने बाद समाधान दिवस का शुभारंभ किया।

पुलिस अधीक्षक व डीएम ने मंदिर का किया उद्घाटन

इस मौके पर जनपद के नवागत डीएम व पुलिस अधीक्षक डाक्टर ओमप्रकाश सिंह थाना परिसर में जिणोद्धार मंदिर का फीता काट उदघाटन किया तो वहीं थाना परिसर मे बने कुछ भवनो के शिलापट्ट से पर्दा हटा उदघाटन किया।  वहीं थाना परिसर में साफसफाई देख पुलिसकर्मियों की पीठ भी थपथपाई, इस मौके पर पुलिस अधीक्षक ने थानाध्यक्ष संजय मिश्र की तारीफ भी की पुलिस अधीक्षक ने थानाध्यक्ष को निर्देश भी दिया की, थाना दिवस के दिन आने वाले फरियादियों दोनो पक्षो को ससम्मान बैठाकर उनके समस्याओं का समाधान किया जाय। इस मौके पर पुलिस अधीक्षक ओमप्रकाश सिंह ने कहा की थाने में आने वाले याचिकाकर्ताओं को सम्मान के साथ बात सुनी जाय व उचित कार्यवाही की जाय । पुलिस अधीक्षक ने पुरे थाने का निरीक्षण भी किया।इस दौरान थाने की साफसफाई देख पुलिस कर्मियों का हौसला भी बढ़ाया।

  UP के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह पंचतत्व में विलीन

चौकीदारों को बंद लिफाफे में डीएम व एसपी ने दिया प्रोत्साहन राशि

समाधान दिवस के मौके पर जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह व पुलिस अधीक्षक ओमप्रकाश सिंह ने थाने के चौकीदारों को बंद लिफाफे में प्रोत्साहन राषी भी बांटा चौकीदारों को निर्देश देते हुए पुलिस अधीक्षक ने कहा की आप लोग अपने अपने क्षेत्र की सुचना थाने में देते रहें ।
पुलिस अधीक्षक ने चौकीदारों से कहा की सुचना देने के साथ अपने क्षेत्र में होने वाले हर गतिविधियों पर पैनी नजर रखें व थाने में सुचीत करे । ताकि थाने क्षेत्र में होने वाले कोई भी घटना को समय रहते रोका जा सके।वहीं पुलिस अधीक्षक ने थाने में मौजूद पुलिस कर्मियों से कहा की आप लोग आमजनम के साथ अच्छा व्यवहार करे ताकी पुलिस पर लोगों का भरोसा बढ़े।
वहीं पुलिस अधीक्षक ओमप्रकाश सिंह व मोहम्दाबाद सीओ विनय गौतम नेे कानून व्यवस्था को लेकर आपस में गुफ्तगू भी किया।

  आगामी त्योहारों को देखते हुए, जिलाधिकारी ने समस्त अधिकारियों के साथ की बैठक

बरेसर में थाना दिवस का शुभारंभ करते गाजीपुर के डीएम व एसपी

यह रहे मौजूद

इस मौके पर सीओ मुहम्मदाबाद विनय गौतम,तहसीलदार कासिमाबाद, बरेसर थानाध्यक्ष संजय मिश्र, चौकी प्रभारी बाराचवर नंदलाल कुशवाहा, उपनिरीक्षक जितेन्द्र उपाध्याय, उपनिरीक्षक जमालुद्दीन, उपनिरीक्षक रितेश कुमार द्विवेदी, मुंशी अनील कुमार यादव,कां अवधेश राणा,सुधीर शुक्ला, अभिषेक यादव,रमेश यादव ,दिवाकर सिंह राजन,अमित,दुर्गेश खरवार, यशवंत सिंह, सुरेन्द्र मोर्या, मुन्ना कनौजिया,निरज आदि के साथ महिला कांस्टेबल भी मौजूद थी।








Read Previous

फ्री में गुटखा नहीं दिया तो पान दुकानदार को मारी गोली

Read Next

लाठी ग्रामीणों की पहचान, जाने सुप्रीम कोर्ट ने क्‍यों कहा

Leave a Reply

Your email address will not be published.