पावरकॉम की मनमानी, पहले मीटर गंवाया फिर महिला पर लगाया 1.80 लाख जुर्माना

0
thejharokha news
महिला पर लगाया 1.80 लाख जुर्माना

मनोज दुबे/संदीप सिंह, लुधियाना : पावरकॉम अधिकारियों की लापरवाही के कारण टिब्बा रॉड नामदेव कालोंनी में रहने वाली महिला की विधवा(एकल नारी   12 हजार रुपये बिल न भरने पर  विभाग ने मीटर उतार लिया।
जब महिला ने इलाके के लोगो की मदद से बिजली का बिल जमा करवा दिया तो मीटर लगवाने के लिये चक्कर काटती रही । फिर  जब महिला ने मीटर लगाने के लिए पावरकॉम में शिकायत दिया तो लाइन मेन गुरमीत सिंह महिला को दस दिनों से  टाल मटोल करते रहा उसके बाद अपने से उन्होंने कुंडी लगाकर कच्चा तार जोड़कर दे दिया। ओर बोला कि मीटर गायब हो गया है। नही मिल रहा है। जब महिला ने मीटर के बारे में पूछा तो लाइन मेन गुरमीत सिंह ने बोला कि तू हूण ऐश कर तेरा लाइट चालू हो गया । लेकिन उसके बाद भी महिला ने नही माना जब इस बारे अफसरों से बात करने की कोशीश की तो अफसर तक महिला को पहुचने नही दिया गया। उल्टा पावरकॉम की तरफ से इंफोर्समेंट ने जब कुंडी पकड़ी तो 1-80लाख रुपये का जुर्माना लगा दिया।

बताया जा रहा है। इस मामले में फ़ोकल प्वाइंट के एक्सईएन रजिंदर सिंह और एसडीओ  दोनों को पता है। इस गरीब महिला को गुमराह किया जा रहा है। तो एक्सईएन रजिंदर सिंह छुट्टी वाले दिन भी  पल्ला झाड़ने के लिये अपने दफ्तर पहुच गए।  जिसके बाद अपने स्टाफ की मदद से पीडीता महिला को बुलवाया गया । जब एक्सईएन ने सारी बाते सुन ली  लेकिन मोके पर उन्होंने कोई भी काम नही करवाया । सिर्फ टाल मतोल कर दिया।

_1.80 लाख जुर्माना (महिला का मकान है गिरवी)

एक्स ईएन ने पत्रकार से की बदतमीजी

जब इस मामले के बारे महिला बिजली बिल की शिकायत देने के लिए कहकर  पत्रकार मनोज दुबे, पत्रकार संदीप सिंह ने   फोटो करने की कोशिश की तो एक्सईएन उनके साथ बदमीजी से पेश आया एक्सईएन का यही मामला नही बल्कि कई मामले को लेकर एक्सईएन  एक बार और पत्रकारों के साथ ऐसी बदमजी कर चुका है। जब यह एक्सईएन पत्रकारों के साथ ऐसा पेश आ रहा है   तो यहां फ़ोकल प्वाइंट बिजली दफ़्तर का एरिया बहुत बड़ा है। जब  आम जनता शिकायत लेकर आते होंगे तो उन लोगो के साथ  कैसा ब्यवहार करता होगा।

महिला का मकान है गिरवी

इस मामले से पता चलता है कि एक्सईएन का भी इस मामले में पूरा हाथ है। वही विधवा महिला कल्याण वति ने बताया कि मेरा मीटर एक किलो बार्ड का  है। जबकि में बिल्कुल गरीब हूँ।  मेरे पति का देहांत हो गया है। मेरा कोई सहारा नहीं है। सिर्फ एक बेटा है 15 वर्ष का जिसके सहारे किसी तरह फैक्ट्री में काम करके पेट पाल रही हूँ। वही पावरकॉम के अधिकारियों को लापरवाही से एक लाख अस्सी हजार का नोटिस भेजकर हमें नजायज परेशान किया जा रहा है।जबकि वह रकम वह महिला नही भर सकती । मकान भी गिरवी पर है।

गायब हो गया एक्स ईएन

महिला को बुलाकर खुद गायब हो गया एक्स ईएन

बाद में महिला के साथ आये लोगो ने बताया कि एक्सईएन ने बताया  यहां अगर मीडिया या किसी नेता को लेकर आओगे तो तुम्हारा कोई भी काम नही करवाया जाएगा। जबकि इस मामले में पीडीता कल्याण वति महिला विधायक बैंस के पास भी गुहार लगाने पहुची थी। जब उन्होंने वहां से फोन किया तो  काम करवाने का आश्वासन दे दिया। जिसके बाद कल जब महिला शिंकायत देने के लिये एक्सईएन रजिंदर सिंह के दफ्तर पहुची तो कुर्सी खाली मिला।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here