the jharokha news

PHC मुजफ्फराबाद ने डेंगू से बचने के ठोस उपाय खोजे

PHC मुजफ्फराबाद ने डेंगू से बचने के ठोस उपाय खोजे

सहारनपुर। डेंगू प्रकरण ने उत्तर प्रदेश में कोहराम मचा दिया है, इसके साथ ही सहारनपुर के टपरी कला कस्बे में निकले डेंगू के इस मरीज ने सहारनपुर लोकेल के स्वास्थ्य विभाग का एक और टेस्ट कराया है. इस सीन में कल सुबह मुजफ्फराबाद प्रखंड के नगर शेखूपुर में स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा 20 लोगों की जांच की गई. जिसमें से अब तक किसी भी व्यक्ति की रिपोर्ट में डेंगू की पुष्टि नहीं हुई है, ( PHC) पीएचसी के प्रभारी डॉ. अशोक ने कल मीडिया रिपोर्ट का खंडन करते हुए कहा कि कुछ शांत को कल तेज बुखार था।

जिसका परीक्षण हमारे समूह द्वारा किया गया था, अभी तक वर्तमान रिपोर्ट में इस शहर में अभी तक एक भी डेंगू रोगी नहीं है। उसने मुझे सलाह दी हमारे प्रशासन के तहत 6 भाग समूह एंटीबायोटिक चिकित्सा, आइवी कैनुला, आइवी फ्लूइड, पैरासिटामोल, ओमेप्राज़ोल, ओ.आर.एस., इतना ही नहीं, शेखूपुरा शहर में कल शाम से ही बाकी बची हुई दवाओं के साथ उपलब्ध है।

( PHC ) पीएचसी मुजफ्फराबाद के जिम्मेदार अशोक कुमार ने कहा कि हमारी पूरी टीम इस कस्बे में स्थिति को नियंत्रित करने के लिए सभी जरूरी दवाओं के साथ उपलब्ध है. अब तक हमने 250 से अधिक शहरवासियों का विश्लेषण किया है और रोगियों को महत्वपूर्ण दवाएं दी हैं। अभी तक साधारण बुखार, टाइफाइड या सामान्य सर्दी आदि जैसी विभिन्न बीमारियों का अनुभव करने वाले मरीज ही हमारे पास आए हैं।

उन्होंने बताया कि सितंबर को भी इसी शहर में क्लीनिकल कैंप का आयोजन किया गया था. जैसा कि प्राप्त आंकड़ों से संकेत मिलता है, इस शहर में हाल के 15 दिनों में तीन गुना छिड़काव और धुंध के लिए शत्रुतापूर्ण किया गया है।







Read Previous

ग्रह मंत्री राजनाथ सिंह जी ने संविदा बिजली कर्मचारियों से वादा कर के भूल गए सरकार बनने पर सबको विभागि कर दिया जाएगा

Read Next

बाराचवर ब्लॉक प्रमुख ब्रजेंद्र सिंह को, जीत की बधाई देने पहुंचे खेल राज्यमंत्री उपेंद्र तिवारी

Leave a Reply

Your email address will not be published.