the jharokha news

इंडियन ऑयल ने भारत में XP100 100-ऑक्टेन पेट्रोल लॉन्च किया

इंडियन ऑयल ने भारत में XP100 100-ऑक्टेन पेट्रोल लॉन्च किया
indiyan oyal ne bhaarat mein xp100 100-okten petrol lonch kiya

इंडियन ऑयल ने इस महीने की शुरुआत में देश का पहला 100-ऑक्टेन रेटेड ईंधन लॉन्च किया। प्रीमियम फ्यूल ब्रांडेड XP100 है और यह देश में किसी भी प्रीमियम-ग्रेड ईंधन की उच्चतम ऑक्टेन रेटिंग प्रदान करता है। मानक BSVI- अनुरूप पेट्रोल 91 ओकटाइन में रेट किया गया है। नया ईंधन उच्च-अंत प्रदर्शन कारों और बाइक के मालिकों के उद्देश्य से है।

इंडियन ऑयल XP100 को भारत के 15 शहरों में उतारा जाएगा। 1 दिसंबर को लॉन्च आउटलेट्स के साथ शुरू हुए पहले चरण में, ईंधन दिल्ली, गुड़गांव, नोएडा, आगरा, जयपुर, चंडीगढ़, लुधियाना, मुंबई, पुणे और अहमदाबाद में उपलब्ध कराया गया है।

इसके बाद चेन्नई, बैंगलोर, हैदराबाद, कोलकाता और भुवनेश्वर का विस्तार होगा। इन शहरों को मधुमक्खी ने आकांक्षात्मक जनसांख्यिकी और उच्च अंत वाहनों की उपलब्धता के आधार पर चुना है। 100-ऑक्टेन रेटिंग अपने साथ तेज त्वरण, बेहतर इंजन प्रदर्शन, बेहतर सुवाह्यता, उन्नत ईंधन अर्थव्यवस्था और इंजन जीवन को लेकर आती है।

इंडियन ऑयल का कहना है कि XP100 IS-2796 विनिर्देशों से अधिक है और कम टेलपाइप उत्सर्जन के साथ पर्यावरण के अनुकूल ईंधन भी है। XP100 की शुरुआत के साथ, भारत संयुक्त राज्य अमेरिका और जर्मनी सहित केवल छह देशों में से एक है जहां 100-ऑक्टेन ईंधन उपलब्ध है।

इंडियन ऑयल के चेयरमैन श्रीकांत माधव वैद्य ने इस लॉन्च के बारे में कहा, “XP100 एक अति-आधुनिक, अल्ट्रा-प्रीमियम उत्पाद है जो आपकी इंद्रियों को रोमांचित करने के लिए डिज़ाइन किया गया है। यह आपके वाहन को उच्च शक्ति और प्रदर्शन देने और आपको आनंदमय ड्राइव देने के लिए पेट्रोल का बेहतरीन ग्रेड है। ”

इंडियन ऑयल ने भारत में XP100 100-ऑक्टेन पेट्रोल लॉन्च किया

Read Previous

कंगना कहती हैं कि दिलजीत किसानों को भड़काने के बाद गायब हो गए ; पंजाबी स्टार ने जानिए क्या जवाब दिया

Read Next

किसान का बेटा सेना मे बना लेफ्टिनेंट गाजीपुर जनपद मे खुशी की लहर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!