the jharokha news

गोल्ड मेडलिस्ट आशुतोष गंगल, उत्तर रेलवे के नए महाप्रबंधक


अमृतसर (बयूरो) । उत्तर रेलवे में आशुतोष गंगल नए महाप्रबधक होंगे । इस बात की जानकारी रेलवे के फिरोज़पुर मंडल की और से जारी की गई सूचना में कही गयी है। श्री आशुतोष गंगल ने उत्तर रेलवे के महाप्रबंधक का कार्यभार ग्रहण कर लिया है । इससे पहले श्री गंगल, अतिरिक्त सदस्य (योजना), रेलवे बोर्ड के पद पर कार्यरत थे ।

श्री आशुतोष गंगल, वर्ष 1985 में इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ मैकेनिकल एंड इलैक्ट्रीकल इंजीनियर्स, जमालपुर (आईआरआईएमईई) से स्नातक हैं तथा इन्हें इंस्टीट्यूशन ऑफ इंजीनियर, इंडिया से सेक्शन ए तथा बी में गोल्ड मैडल भी मिला है । इन्हें भारतीय रेल पर 35 वर्ष से अधिक समय तक विभिन्न पदों पर कार्य करने का अनुभव प्राप्त है ।

श्री गंगल पूर्व में पश्चिम मध्य रेलवे, जबलपुर में प्रमुख यांत्रिक इंजीनियर, मध्य रेलवे, मुम्बई में वरिष्ठ उप महाप्रबंधक तथा मंडल रेल प्रबंधक, बडौदा के पदों को भी सुशोभित कर चुके हैं । श्री आशुतोष गंगल ने कंटेनर कार्पोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड में लगभग 4 वर्ष तक प्रतिनियुक्ति पर भी कार्य किया है तथा इन्होंने इंटीग्रल कोच फैक्टरी, चैन्नई की फर्निशिंग डिविजन के मुख्य कारखाना इंजीनियर इंचार्ज का पद भी संभाला है । श्री गंगल ने आरडीएसओ लखनऊ में व्हीकल डायनेमिक्स ग्रुप एंड रिसर्च डायरेक्टेरेट में भी कार्य किया है ।

श्री गंगल ने विदेशों में विख्यात ट्रेनिंग इंस्टीट्यूट, इंटरनेशनल एंटी करप्शन एजेंसी (आईएसीए), आस्ट्रिया; कारनेग मेलोन यूनिवर्सिटी, पीटसवर्ग, यूएसए; एसडीए-बोकोनी बिजनेस स्कूल मिलान, इटली तथा लिक्योन येन स्कूल-यूनिवर्सिटी ऑफ सिंगापुर में विभिन्न मैनेजमेंट डेवलपमेंट प्रोग्राम के लिए ट्रेनिंग भी ली है । उपरोक्त में ट्रेनिंग के अलावा श्री गंगल ऑफिसियल एसाइनमेंट पर जर्मनी, ईज़राइल तथा स्वीडन भी गए हैं ।

यह भी पढ़े   अंडरवियर में छुपाकर दुबई से लाया 78 लाख का सोना, तरकीब जान पुलिस भी रह गई हैरान

इन्होंने रेलवे बोर्ड में रेलवे के लिए नेशनल इंफ्रास्ट्रक्चर पाईपलाइन प्रोजेक्ट हेतु समन्वयक के रूप में भी कार्य किया है । श्री गंगल ने आईसीएफ, मध्य रेलवे तथा पश्चिम मध्य रेलवे में स्पोर्टस प्रमोशन एक्टिविटिज़ के लिए प्रेजिडेंट के रूप में भी अपनी बहुमूल्य सेवाओं का योगदान दिया है ।





Read Previous

इस दीवाली सेहत और स्वाद दोनों साथ साथ

Read Next

मूर्ति विसर्जन में गई दो नाबालिग लड़कियां लापता

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *