the jharokha news

जामा मस्जिद में भरा सीवर का पानी, मौलाना के नेतृत्‍व में किया प्रदर्शन


फोकल पॉइंट फेस चार में स्थित है हजरत पीर बाबा चाँद शाह जामा मस्जिद, काफी समय से फ्लो हो कर मस्जिद में आ रहा है सीवर का पानी

लुधियाना : फोकल पॉइंट फेस-4- हजरत पीर बाबा चाँद शाह जामा मस्जिद के पास काफी समय से सीवरेज का ढक्कन टूटने व सड़क का खस्ता हालत होने की वजह से सीवर का गन्दा व बदबूदार पानी मस्जिद के अंदर घुस रहा है। इसकी वजह से लोगों को काफी परेशानी हो रही है। खासतौर जुम्मे वाले दिन व वीरवार सभी मुस्लिम समुदाय के लोगो को काफी परेशानियो का सामना करना पड़ रहा है।

समस्या को लेकर जामा मस्जिद के मुख्य सेवादार सोफी अब्दुल गफ्फार पीर मौलाना ने बताया कि वार्ड नं-21- के पार्षद किट्टी उप्पल के पति दीपक उप्पल को उनके दफ्तर जाकर कई बार शिकायत कर चुके हैं। लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। यही नहीं नगर निगम जोन-जमालपुर के दफ्तर में भी कई बार शिकायत कर चुके है लेकिन, कोई सुनवाई नहीं हुई।

जामा मस्जिद के सेवादार बाबा गफ्फार ने बताया कि जामा मस्जिद के अंदर शिवरेज का गन्दा पानी घुस जाने के कारण जुम्मे वाले दिन नमाज अदा करने व वीरवार वाले दिन सभी श्रद्धालुओं को मत्था टेकने मे काफी दिक्कत हो रही हैं। इस समस्या का कोई हल नहीं किया गया।

उन्‍होंने कहा कि इलाका पार्षद व निगम प्रशासन कुंभ करण की नींद में हैं। जिसको लेकर सभी मुस्लिम समुदाय के लोगो मे काफी रोष है। इस समस्या को लेकर जामा मस्जिद के मुख्य सेवादार सोफी अब्दुल गफ्फार अपने सैकड़ो मुस्लिम समुदाय के भाइयो के साथ इलाका पार्षद,व निगम के खिलाफ रोष प्रदर्शन किया।

यह भी पढ़े   डरा धमका कर पांच माह से कर रहे थे दुष्कर्म, पेट दर्द होने पर अस्पताल पहुंची की छोरी तो पता चला गर्भवती है

मौलाना ने कहा कि उन्होंने लुधियाना के मेयर बलकार सिंह संधू, व निगम प्रशासन से मांग किया है कि इस समस्या का हल शीघ्र कराया जाय।अगर इस समस्या का हल जल्द न किया गया तो सभी मुस्लिम समुदाय के लोग मेयर,कैम्प ,व निगम के मुख्यालय के आगे रोष प्रदर्शन किया जायेगा। इसकी पूरी तरह से जिम्मेदारी मेयर और निगम प्रशासन की होगी। इस मौके पर जामा मस्जिद के सोफी अब्दुल गफ्फार, अनवर खांन, जमील अहमद, मोहम्मद आलम, नौशाद अली, मोहम्मद हुसैन, गुलाम मुस्तफा, अब्दुल हकीम, मोहम्मद इसरामूल हक आदि लोग उपस्थित रहे।





Read Previous

शर्मसार हुई अयोध्या; बच्ची के साथ दुष्कर्म

Read Next

पंजाब में योगी की खिलाफत, सड़कों पर उतरा अंबेडकर नवयुवक दल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *