the jharokha news

दहेंदू ग्राम सभा की प्रधान पद के प्रत्याशी मनोरमा यादव का वादा, गांव में बहाऊंगी विकास की गंगा

दहेंदू ग्राम सभा की प्रधान पद के प्रत्याशी मनोरमा यादव का वादा, गांव में बहाऊंगी विकास की गंगा

दहेंदू ग्राम सभा की प्रधान पद के प्रत्याशी मनोरमा यादव का वादा, गांव में बहाऊंगी विकास की गंगा

रजनीश कुमार मिश्र , बाराचवर (गाजीपुर) : त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के चौथे चरण का नामांकन समाप्त हो चुका है। अब नामांकन किए हुए प्रधान पद के महिला व पुरुष प्रत्याशी अपने अपने ग्राम सभाओं में जनसंपर्क कर विकास करने का वादा कर रहें हैं।
इनमें कुछ वर्तमान में रह चुके ग्राम प्रधान भी हैं जो अपने कामों की उपलब्धियां गिना रहें है, तो वहीं कुछ इनके सर से ताज छिनने में लगे नये उम्मीदवार मौजूदा ग्राम प्रधानों की कमियों व घोटालों की पोल खोल विकास करने की बात कर रहें है। इन सबमें कुछ ऐसी महिला प्रत्याशी भी हैं जिनकी छवि आम जनता में साफ सुथरी है। ऐसी ही एक महिला प्रत्याशी हैं बाराचवर ब्लाक अंतर्गत दहेंदू गांव की मनोरमा यादव जो क्षेत्र पंचायत रह चुकी हैं, और अब प्रधान पद के लिए हाथ आजमा रही हैं। इन्होंने झरोखा न्यूज के सवालों का एक मझे हुए राजनितिज्ञ की तरह जबाब दिया।

हमारा मकसद गांव में विकास करना

झरोखा न्यूज के प्रतिनिधि के सवालों का जबाब देती हुई। मनोरमा यादव कहती है, की हमारा मकसद गांव में विकास करना है। वहीं जरूरतमंदों को आवास, राशनकार्ड, वृद्धा पेंशन देना हमारी पहली योजना है। ये योजना उन्ही लाभार्थियों को दिया जाएगें जो इसके काबिल है। मनोरमा यादव ने कहा की चुनाव जीतने के बाद गांव में जहां खड़ंजा नहीं हुआ है। वहां खड़ंजा व जहां सीसी सड़क की जरूरत है, वहां सीसी सड़क का निर्माण करवाउंगी। मनोरमा यादव ने एक सवाल का जबाब देते हुए कहा की इससे पहले में क्षेत्र पंचायत सदस्य भी रह चुकी हूं। और मैं क्षेत्रीय जनता को निराश करने का काम नहीं किया था।

चुनाव जीतने के बाद गांव में एक एंबुलेंस की व्यस्था करुंगी

दहेंदू ग्राम सभा के प्रधान पद की उम्मीदवार मनोरमा यादव ने बताया की अगर मै चुनाव जीत जाती हूं, तो अपने गांव के लिए एक एंबुलेंस की व्यवस्था करूंगी। जो 24 घंटे गांव के लिए उपलब्ध रहेगी। जिससे यहां के बीमार लोगों को गाडि़यों व एंबुलेंस के लिए इंतजार नहीं करना पड़ेगा। और समय रहते इलाज होगा। इन्होंने बताया की जो सरकारी धनराशि गांव के विकास हेतु आएगा वो गांव के विकास पर खर्च होगा। ग्रामीणों की मीटिंग कर ग्रामीणों के कहे अनुसार उस पैसे से काम कराया जाएगा।

खेल और शिक्षा की व्यवस्था

दहेंदू प्रधान पद की उम्मीदवार मनोरमा यादव पत्नी रमेश यादव ने कहा की बच्चों को शिक्षा की उचित व्यवस्था की जाएगी। जिससे बच्चों की अच्छी पढ़ाई हो सके। वहीं युवाओं के लिए खेल की भी व्यवस्था की जाएगी । गांव में हर साल खेल आयोजन कराया जाएगा। एक सवाल का जबाब देते हुए मनोरमा यादव कहती हैं कि खेल मैदान के लिए ग्राम सभा की जमीन चिन्हित कर वहां युवाओं के लिए स्टेडियम का निर्माण कराया जाएगा।

अंबेडकर मैदान व हनुमान मंदिर का सुन्दरीकरण

प्रधान प्रत्याशी मनोरमा यादव पत्नी रमेश यादव ने कहा की चुनाव जीतने के बाद गांव का अंबेडकर मैदान का सुन्दरीकरण का काम कराया जाएगा। जो वर्षों से नहीं हुआ है। उन्होंने कहा की इसके साथ ही गांव के हनुमान मंदिर का भी सुन्दरीकरण का काम कराया जायेगा। सवाल के जबाब में उन्होंने कहा की बरसात के दिनों में जहां पानी नहीं निकल पाता है। वहां नाली का निर्माण कराया जायेगा।जिससे की बर्षात का पानी आसानी से निकल सके।

  • krishna janmashtami
    यह भी पढ़े

Read Previous

वार्ड नं 32 खानआलमपुरा के पार्षद व् सफाई नायक की बड़ी लापरवाही आयी सामने

Read Next

राम मर्यादा पुरुषोत्‍तम क्‍यों

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!