the jharokha news

देश दुनिया

पैगंबर मोहम्‍मद का कार्टून दिखाया तो शिक्षक का सर कर दिया कलम

फ्रांस की राजधानी पेरिस में एक ऐसी घटना सामने आई है जिससे आतंकवाद का घिनौना चेहरा सामने आया है। यहां एक शिक्षक का सिर इसलिए कलम दिया गया कि वह पैगंबर मोहम्‍मद का कार्टून बच्‍चों को दिखया दिखाया था। बताया जाता है कि फ्रांस में गत तीन हफ्ते में आतंकी वारदात की दूसरी घटना है। जिसमें पैगंबर मोहम्‍मद को लेकर हुए विवाद में दो लोगों की जान चली गई है।

घटना के मुताबिक कोनफ्लांस-सेंट-होनोरीन कस्बे के एक स्‍कूल में इतिहास के टीचर ने पैगंबर मोहम्‍मद का कार्टून बच्‍चों को दिखाया और उसपर चर्चा की। यह बात एक व्‍यक्ति को इनती नागवार गुजरी की उसने इतिहास टीचर का सिर ही कलम दिया। हलांकि बाद में पुलिस कार्रवाई में हमलावर को ढेर कर दिया गया।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक शिक्षक द्वारा कार्टून दिखाए जाने से नाराज हमलावर ने तेज धार चाकू से शिक्षक सिर काट दिया। जब पुलिस घटना स्‍थल पर पहुंची तो आरोपी वहां से भाग निकला और कुछ दूर जा कर नारे लगाने लगा। स्‍थानीय पुलिस के मुताबिक जब उसे सरेंडर करने को कहा गया तो उसने इससे इनकार कर दिया। इसके बाद जवाबी कार्रवाई में पुलिस उसे ढेर कर दिया।
फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने इसे इस घटना को इस्लामिक आतंकवादी हमला करार दिया। साथ ही उन्‍होंने देश से चरमपंथ के खिलाफ एकजुट होने का आग्रह किया।

राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने कहा, हमारे एक हमवतन की आज इसलिए हत्या कर दी गई क्योंकि उसने अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता, विश्वास करने या न मानने की स्वतंत्रता सिखाई थी।







Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Lorem ipsum dolor sit amet, consectetur adipiscing elit...