बिहार

फिर से नीतीशे सकार’ की तरफ बढ़ रहा बिहार

Bihar moving towards Nitishe Sakar again

पटना : बिहार में 243 सीटों के हुए चुनाव में मिल रहे रुझानों के अनुसार लग रहा है कि एक बार बिहार फिर से ‘नीतीशे सरकार’ की तरफ बढ़ रहा है। चुनाव आयोग ने जो 238 सीटों पर रुझान जारी किए हैं उनमें एनडीए 125 को 125 सीटों पर आगे चल रही हैं। यानी एग्जिटपोल के ठीक उलट। News

इसमें जेडीयू 48, भाजपा 70 विआईपी विकासशील इंसान पार्टी 6 और हम एक सीट पर आगे चल रही है। महागठबंधन 101 सीटों पर आगे है। इसमें कांग्रेस 20, राजद-62, वामदल-19 सीटों पर आगे है। वहीं अन्‍य दलों में बसपा एक, लोक जनशक्ति पार्टी लोजपा पाच, एआईएमआईएम दो, और चार सीटों पर निर्दलीय उम्‍मीदवार आगे चल रहे हैं।

ताजा रुझानों को देखते हुए लग रहा है कि बिहान में एनडीए अपने दम पर सरकार बनाने की तरफ अग्रसर है। चुनाव नतीजों से उत्‍साहित उत्साहित जदयू के कार्यकर्ता पार्टी मुख्‍याल पहुंचना शुरू हो गए हैं। गठबंधन एक बार नीतीश कुमार के नेतृत्व में सरकार बनाने का दावा करना शुरू कर दिया है। वहीं दूसरी ओर तेजस्वी यादव आगे हैं तो कांग्रेस के लव सिन्हा और शरद याव की बेटी सुप्रिया शरद यादव पिछड़ गई हैं। education

कांग्रेस नेता ने ईवीएम पर उठाए सवाल

इधर, बिहार में एनडीए के पक्ष में आ रहे ताजा रुझों को देखते हुए कांग्रेस नेता डॉ: उदित राज ने ट्वीट कर एवीएम पर सवाल खड़े कर दिए है। उन्‍हें अपने ट्वीट में अमेरिका में हुए राष्‍ट्रपति चुनावों का जिक्र करते हुए कहा है कि क्‍या अमेरिका में ईवीएम से चुनाव होते तो ट्रंप हार सकते थे।

Jharokha

द झरोखा न्यूज़ आपके समाचार, मनोरंजन, संगीत फैशन वेबसाइट है। हम आपको मनोरंजन उद्योग से सीधे ताजा ब्रेकिंग न्यूज और वीडियो प्रदान करते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!