the jharokha news

मुस्लिम युवती ने इस्लाम छोड़ की हिंदू युवक से शादी, कहा- हमें तो बचपन से अच्छा लगता था राधा-कृष्ण का प्रेम

मुस्लिम युवती ने इस्लाम छोड़ की हिंदू युवक से शादी, कहा- हमें तो बचपन से अच्छा लगता था राधा-कृष्ण का प्रेम

बरेली । उत्तर प्रदेश के बरेली में हिंदू धर्म से प्रभावित हो कर एक मुस्लिम युवती ने इस्लाम छोड़ हिंदू युवक से मंदिर में शादी कर ली। यही नहीं बाकायदा उसने शादी के बाद एक वीडियो जारी एसएसपी बरेली से जान की सुरक्षा की गुहार लगाई है।

मंदिर में जाकर की शादी

जारी की गई इस वीडियो में युवती ने अपनी, अपने पति और उसके उसके दोस्तों की जान को खतरा बताते हुए एसएसपी बरेली से सुरक्षा उपलब्ध करवाने की मांग की है। इस वीडियो में उसने कहा है कि उसने बिना किसी दबाव के अपनी मर्जी से मंदिर में जाकर हिंदू रीति-रिवाज के अनुसार शादी है। उसे बचपन से ही हिंदू धर्म में विश्वास है। युवती ने यह भी कहा कि उसे राधा-कृष्ण का प्रेम अच्छा लगता है।

रिठौरा कस्बे का है मामला

धर्म बदल कर लव मैरिज करने का यह मामला जिले के थाना क्षेत्र हाफिजगंज के कस्बा रिठौरा का बताया जा रहा है। मामले के अनुसार यहां एक मुस्लिम लड़की ने मंदिर में जा कर हिंदू लड़के के साथ हिंदू रीति-रीवाज के अनुसार भगवान के सामने शादी है। वीडियो में मंदिर के पंडित ने वैदिक मंत्रोच्चार और शप्तपदी के बीच दोनो की शादी करवाई। दोनों ने अग्नि और भगवान को साक्षीमान कर फेरे लिए। पति ने पत्नी की मांग में सिंदूर भरा और मंगलसूत्र पहनाया। इसके बाद नवदंपति बने दोनों ने बकायदा पंडित जी का पैर छू कर आशीर्वाद प्राप्त किया।

लड़की ने कहा, मैं बचपन से हिंदू रीति रिवाजों को मानती हूं और पंकज शर्मा से शादी की हूं

युवती ने अपने वीडियो में एसएसपी बरेली को संबोधित करते हुए कहा है कि एसएसपी साहब! मैं बालिग हूं और मैं बचपन से ही हिंदू रीति-रिवाजों को मानती हूं। मैंने अपनी मर्जी से पंकज शर्मा से शादी की है और पंकज शर्मा के साथ ही अपना जीवन बिताना चाहती हूं। कृपया मेरे पति और उसके दोस्तों को परेशान ना किया जाए।

एसएसपी ने क्या कहा-

इस संबंध में एसएसपी रोहित सिंह सजवाण ने कहा कि इस तरह के जितने भी मामले होते हैं उनमें लड़का-लड़की अलग-अलग धर्मों के होते हैं तो मुकदमा दर्ज कर लड़की को कोर्ट में पेश किया जाता है। उसके बयान दर्ज करवाए जाते हैं। हालांकि इस मामले में अभी तक एफआईआर दर्ज नहीं की गई है। फिलहाल पुलिस मामले की तफतीश कर रही है।

मुस्लिम युवती ने इस्लाम छोड़ की हिंदू युवक से शादी, कहा- हमें तो बचपन से अच्छा लगता था राधा-कृष्ण का प्रेम

Read Previous

अब नारों नहीं इन 4 शब्दों को सुनते ही रोंगटे खड़े हो जाते हैं

Read Next

ठाकुर जी को लगी ठंड, भक्तों ने पहनाया स्वेटर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!