the jharokha news

यहां हुआ बड़ा रेल हादसा, मचा हड़कंप

यहां हुआ बड़ा रेल हादसा, मचा हड़कंप

लखनऊ । अमृतसर से चल कर जयनगर को जाने वाली शहीद एक्सप्रेस हादसा ग्रस्त हो गई। सोमवार को सुबह यह यह ट्रेन लखनऊ के चारबाग रेलवे स्टेशन से निकल ही रही थी कि स्टेशन परिसर में स्थित खम्मनपीर मजार के पास शहीद एक्सप्रेस की थर्ड एसी की बोगी नं: बी १ और डी ५ एक झटके के साथ पटरी से उतर गई।

बताया जा रहा है कि जिस वक्त यह हादसा हुआ उस समय सुबह के पौने आठ बज रहे थे। अभी ट्रने प्लेटफार्म छोड़ ही रही थी कि जोर के झकटे के साथ एसी कोच की दो बोगियां परटरी उतर गई। झटके के साथ जोर की आवाज आने से यात्रियों में हड़कंप मच गया। बताया जा रहा है एक बोगी में ५२ और दूसरी में ७७ यात्री सवार थे। सूचना मिलते ही रेल प्रशासन मौके पर पहुंच कर बचाव और राहत कार्य शुरू कर दिया। गनीमत रही कि इस हादसे में किसी यात्री के जख्मी होने की कोई खबर नहीं है। सभी यात्री सुरक्षित बताए जा रहे हैं।

अमृतसर से जयनगर जा रही थी ट्रेन

सूचना के मुताबिक अमृतसर से चल कर जयनगर को जाने वाली शहीद एक्सप्रेस गाड़ी नंबर 14674 सोमवार को सुबह करीब ७:३० बजे चारबाग रेलवे स्टेशन पर पहुंच थी। यहां करीब १५ मिनट ठहराव के बाद ट्रेन अपने अगले सफर के लिए निकली। इस दौरान कुछ यात्री ट्रेन से उतरे तो कुछ ट्रेन में सवार हुए। ठंड और सुबह का समय होने के कारण कुछ यात्री जगे तो कुछ सो रहे थे। अभी ट्रेन खम्मनपीर मजार के पास पहुंची ही थी कि जोर के झटके साथ गाड़ी दो बोगियां पटरी से उतर गईं। झटका लगने और ट्रेन के अचानक से रुक जाने की वजह से ट्रेन में सवार यात्री घबरा गए। मौके पर पहुंची रेलवे की टीम ने बोगियों को पटरी पर लाने का काम शुरू दिया।

स्पीड कम थी इस लिए बच गई जान

जानकारों का कहना है कि ट्रेन अभी स्टेशन छोड़ रही थी। उसकी स्पीड भी मामूली थी। इस लिए कोई जानी नुकसान नहीं हुआ। यदि इसकी स्पीड ज्यादा होती तो बड़ा हादसा हो सकता है। फिलहाल हादसे के कारणों की जांच की जा रही है। रेल अधिकारियों का कहना कि दुर्घना की असल वजह जांच के बाद ही सामने आएगी।

Read Previous

स्वास्थ्य मेले शिविर दहेन्दू में पहुंचे डॉ अवनीश मिश्रा

Read Next

आठ माह के बच्चे को मां ने कुल्हाड़ी से काटा, कहा- जहां से आया था वहीं भेज दिया

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!