the jharokha news

रजाई बनाने की फैक्‍ट्री में लगी आग, मजदूर की मौत

लुधियाना : पंजाब का मानचेस्‍टर कहे जाने वाले लुधियन में रजाई की एक फैक्‍ट्री में आग लगने से एक मजदूर की झुलस कर मौत हो गई। रजाई बनाने का यह कारखाना शहर के नूरवाला रोड पर स्थित है। बताया जा रहा है कि आग बुझाने के बाद जब सारा सामान बाहर निकाला जाने लगा तो कारखाने में ही एक चारपाई पर मजदूर का झुलसा हुआ शव बरामद हुआ। मृतक की पहचान मोहर्रम के रूप में हुई है।

घटना के समय फैक्‍ट्री में हुआ था लंच

नूरवाला रोड पर स्थित इस फैक्‍ट्री में जब आग लगी उस समय लंच ब्रेक हुआ था। इस वजह से सभी मजदूर खाना खाने गए हुए थे। जबकि मोहर्रम नाम के मजदूर की तबियत ठीक नहीं थी, जिसकारण वह कारखाने के अंदर ही सोया हुआ था। कयास लगाया जा रहा है कि बीमारी की वजह से वह जिस समय आग लगी उस समय वह भाग नहीं पाया। और फैक्‍ट्री के भीतर वह आग में झुलस कर मर गया।

परिजनों ने मांगा मुआवजा

बताया जा रहा है कि आग बुझाने के बाद जब फैक्‍टरी के कर्मचारी अंदर से सामान बाहर निकालने लगे तो उन्‍हें मोहर्रम का शव मिला। मोहर्रम के भाई में फैक्‍ट्री प्रबंधकों पर आपदा कालीन उचित प्रबंध न करने और लापरवाही का आरोप लगाया। उसका कहना था कि अगर कारखाना मालिक उचित प्रबंध किया होता तो आग से बचा जा सकता है। फैक्‍ट्री मालिकों की लापरवाही से ही उसकी भाई की आग में झुलसने से मौत हुई है। उसने फैक्‍ट्री मालिकों से मुआवजे की मांग की।

लापरवाही पाई गई तो कारखाना मालिक पर होगी कार्रवाई

मौके पर पहुंची थाना बस्‍ती जोधेवाल की सब इंस्‍पेक्‍टर अर्षप्रीत कौर ने कहा कि मामले की जांच की जा रही है। अगर किसी भी तरह की लापरवाही पाई गई तो कारखाना मालिकों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

  • krishna janmashtami
    यह भी पढ़े

Read Previous

पंजाब में योगी की खिलाफत, सड़कों पर उतरा अंबेडकर नवयुवक दल

Read Next

निजी करण के खिलाफ मुखर हुए विद्युत कर्मी, फीडर की सुरक्षा पुलिस के हवाले

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!